Saturday, October 12, 2024

पीएम मोदी की उनियारा में विजय शंखनाद चुनावी सभा: क्या कांग्रेस अब देश की जनता को वादा करेगी कि वो आरक्षण को मुसलमानों में नहीं बांटेगी: नरेंद्र मोदी

Must read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सोच हमेशा से तुष्टिकरण की रही है। साल 2004 में कांग्रेस ने सबसे पहले आंध्र प्रदेश में एससी-एसटी के आरक्षण में कमी करके मुस्लमानों को रिजर्वेशन देने की कोशिश की गई। ये एक पायलट प्रोजेक्ट था। जिसे बाद में पूरे देश में लागू करने की प्लानिंग थी, लेकिन मंसूबे कामयाब नहीं हो सके। इसके बाद 2011 में फिर से देश में इसे लागू करने की कोशिश हुई। कांग्रेस ने संविधान की परवाह नहीं की, लेकिन हमने ऐसा नहीं होने दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में थी तो दलित-पिछड़ों के आरक्षण में सेंधमारी कर एक खास वर्ग को देना चाहती थी। ये लोग मजहब के आधार पर उस आरक्षण को मुसलमानों को देना चाहते थे। क्या कांग्रेस अब देश की जनता को वादा करेगी कि वो उस आरक्षण को मुसलमानों में नहीं बांटेगी।

पीएम मोदी ने मंगलवार को उनियारा विजय शंखनाद चुनावी सभा में कहा कि राजस्थान के लोगों को बांटने की पूरी कोशिश हो रही है। इससे भी राजस्थान को सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कांग्रेस पर सियासी हमला करते हुए कहा कि यदि 2014 के बाद भी यदि कांग्रेस होती तो आज भी हमारी सेनाओं पर पत्थर चलते, सीमा पार से आकर दुश्मन आज भी हमारे जवानों के सिर काट कर ले जाते और और कांग्रेस सरकार कुछ न करती।

पीएम मोदी ने कहा कि हनुमान जंयती पर आपसे बात करते हुए कुछ दिन पहले की एक तस्वीर याद आ रही है। कांग्रेस के शासन वाले कर्नाटक की। कुछ दिन पहले वहां छोटा दुकानदार उसे इसलिए बुरी तरह से पीटा गया क्योंकि वो अपनी दुकान में बैठे-बैठे हनुमान चालीसा सुन रहा था। उनके चेले चपाटे भी हनुमान चालीसा करने वालों को पीटेंगे। ये कांग्रेस के कर्नाटक सरकार का काम देखिए। आप कल्पना कर सकते हैं कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह हो जाता है। कांग्रेस के राज में अपनी आस्था का पालन करना भी मुश्किल हो जाता है। राजस्थान तो इसका भुगतभोगी रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान को महिला अपराध में नंबर एक बना दिया था। विधानसभा में कांग्रेस के लोग बेशर्मी से कहते थे ये राजस्थान की पहचान है, अरे डूब मरो तो…ये शोभा नहीं देता। टोंक में तीन असामाजिक तत्वों के कारण इंडस्ट्री बंद हो गई ये भी आप जानते हो। लेकिन, आपने हमारे भजनलाल जी को सेवा करने का मौका दिया।

उन्होंने कहा कि जब से भजनलाल जी और उनकी टीम काम पर लगी है माफिया, अपराधी राजस्थान छोड़कर भागने को मजबूर है।पेपरलीक माफिया भी भजनलाल जी का डंडा पड़ने के बाद ठंडा पड़ गया है। अभी तो इन्हें तीन-चार महीने हुए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि अपराधी ये जान ले ये भजनलाल जी है..इनकी गाड़ी चलना शुरू हुई है और टॉप गियर में आना बाकी है। उन्होंने कहा कि  2014 में आपने मोदी को दिल्ली में सेवा का अवसर दिया तो देश ने वो फैसले लिए, जिसने किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। लेकिन आप सोचिए अगर कांग्रेस 2014 के बाद भी और आज भी दिल्ली में कांग्रेस की सरकार होती तो क्या-क्या हुआ होता।

पीएम मोदीने कहा कि कांग्रेस होती तो जम्मू कश्मीर में आज भी हमारी सेनाओं पर पत्थर चलते, सीमा पार से आकर दुश्मन आज भी हमारे जवानों के सिर काट कर ले जाते और कांग्रेस सरकार कुछ न करती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस होती तो न हमारे फोजियों को न वन रैंक-वन पेंशन लागू होती और न पूर्व सैनिकों को 1 लाख करोड़ रुपए मिलते।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस होती तो आए दिन देश के कोने-कोने में सीरियल ब्लास्ट होते रहते और लोग मरते रहते। राजस्थान में तो कांग्रेस ने सीरियल ब्लास्ट के दोषियों को बचाने का घोर पाप भी किया है।उन्होंने कहा कि हमारे राजस्थान ने सदियों से सीमा पर खड़े मजबूत प्रहरी की तरह देश की रक्षा की है। राजस्थान ये बखूबी जानता है कि सुरक्षित राष्ट्र और स्थाई सरकार ये कितनी जरूरी होती है।

पीएम मोदी ने कहा कि इसलिए चाहे 2014 या 2019 हो राजस्थान ने एकजुट होकर देश में भाजपा की ताकतवर सरकार बनाने के लिए अपना आशीर्वाद दिया था उन्होंने कहा कि आपने 25 की 25 सीटें भाजपा को जीत कर झोली भर दी थी। एकजुटता और एकता ही राजस्थान की सबसे बड़ी पूंजी है।उन्होंने कहा कि जब-जब हम बंटे हैं, देश के दुश्मन ने फायदा उठाया है। अब भी राजस्थान और यहां के लोगों को बांटने की पूरी कोशिश हो रही है। इससे राजस्थान को सावधान रहने की जरूरत है।

पीएम मोदी ने कहा कि यदि 2014 के बाद भी यदि कांग्रेस होती तो आज भी हमारी सेनाओं पर पत्थर चलते, सीमा पार से आकर दुश्मन आज भी हमारे जवानों के सिर काट कर ले जाते और और कांग्रेस सरकार कुछ न करती। इससे पहले मोदी ने हनुमान जयंती की देशवाासियों को बधाई दी। 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मोदी का स्वागत हनुमानजी की गदा देकर किया। प्रधानमंत्री टोंक-सवाईमाधाेपुर से लोकसभा उम्मीदवार सुखबीर सिंह जौनापुरिया के समर्थन में सभा करने पहुंचे हैं।

जनसभा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर मिड-डे मील में घोटाले का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कोराेनाकाल में हुए इस घोटाले की जांच होगी। शर्मा ने दावा किया कि राजस्थान में सभी सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार जीतेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने जो विधानसभा चुनाव में वादे किए थे उनमें से अधिकतर हमने तीन महीनों में ही पूरा कर दिया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article