Saturday, October 12, 2024

पीएम मोदी ने टीम इंडिया से मिलकर क्या बातें की ?

Must read

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत के बाद टीम इंडिया ने स्वदेश लौटने के बाद सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। पीएम मोदी से पूरी मुलाकात का वीडियो सामने आ गया है। इस वीडियो में टीम इंडिया के खिलाड़ी वर्ल्ड कप के अनुभवों को साझा कर रहे हैं।

रोहित शर्मा से पीएम मोदी की बातचीत:

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ‘हम सबों ने इसके लिए बहुत इंतजार किया था, बहुत मेहनत की। कई बार हम विश्व कप जीतने के बहुत करीब आ गए थे, लेकिन आगे नहीं बढ़ पाए। लेकिन इस बार सभी के सहयोग से हम यह कर पाए।

विराट कोहली ने पीएम से क्या कहा:विराट कोहली ने कहा, मैं इस टूर्नामेंट में वो योगदान नहीं दे पाया जो मैं देना चाहता था। ‘एक समय मैंने राहुल भाई से कहा कि मैंने अभी तक खुद और टीम के साथ न्याय नहीं किया उन्होंने मुझसे कहा कि जब मुश्किल परिस्थिति आएगी तो यकीन है कि तुम फॉर्म में आ जाओगे। जब हम बैटिंग करने उतरे, तो मैंने पहली 4 गेंदों पर 3 चौके लगाए। फिर मैंने जाकर रोहित से कहा कि यह कैसा खेल है, एक दिन ऐसा लगता है कि एक भी रन नहीं बनेगा और फिर दूसरा दिन आता है और सब कुछ होने लगता है।

ऋषभ पंत और पीएम मोदी के बीच हुई दिल को छू लेने वाली बातचीत:

ऋषभ पंत ने कहा, ‘1.5 साल पहले मैं बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा था। मुझे याद है कि आपने मेरी मां को फोन किया और कहा कि सब ठीक हो जाएगा। रिकवरी के दौरान आसपास सुनने को मिलता था कि ये कभी क्रिकेट खेलेगा या नहीं। पिछले 1.5 साल से मैं यही सोच रहा था कि मुझे मैदान पर वापस आना चाहिए और जो कर रहा था उससे बेहतर करना चाहिए।

पीएम मोदी ने सूर्यकुमार से मैच विनिंग कैच को लेकर पूछा सवाल:

सूर्यकुमार यादव ने उस कैच को लेकर पीएम से कहा, ‘पहले ये नहीं सोचा था कि कैच हो पाएगा या नहीं। ये था कि गेंद को अंदर धकेल दूंगा। ताकि एक या दो रन ही बन सके। हवा भी वैसी ही चल रही थी। एक बार जब आ गया तो ये था कि उठाकर दूसरे साइड में दे दो, लेकिन रोहित काफी दूर थे। उड़ाया और हाथ में आ गई।’ राहुल द्रविड़ ने कहा कि सूर्यकुमार ऐसे कैच प्रैक्टिस में 150-160 बार लपक चुके हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article