Monday, October 14, 2024

पीएम मोदी शेखावत के लोकसभा क्षेत्र में करेंगे जनसभा,जोधपुर हवाई अड्डे पर नई टर्मिनल बिल्डिंग सहित सड़क, रेल, विमानन, स्वास्थ्य और उच्च शिक्षा क्षेत्रों की लगभग 5 हजार करोड़ परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

Must read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को जोधपुर आएंगे। वे रावण का चबूतरा मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले पीएम जोधपुर हवाई अड्डे पर नई टर्मिनल बिल्डिंग सहित सड़क, रेल, विमानन, स्वास्थ्य और उच्च शिक्षा जैसे क्षेत्रों की लगभग 5 हजार करोड़ रुपए लागत की कई परियोजनाओं का शिलान्यास – लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी गुरुवार सुबह 11.15 बजे जोधपुर पहुंचेंगे। पीएम के रूप में मोदी की जोधपुर में यह तीसरी जनसभा है।

पीएम मोदी गुरुवार को नए एयरपोर्ट टर्मिनल की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ वे जोधुपर एम्स के ‘ट्रॉमा, इमरजेंसी और क्रिटिकल केयर’, राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी, हॉस्टल और मैस का भी लोकार्पण करेंगे। इसके साथ दो नई ट्रेन सेवाओं को भी हरी झंडी दिखाएंगे। इनमें जैसलमेर को दिल्ली से जोड़ने वाली एक नई ट्रेन – रुणिचा एक्सप्रेस और मारवाड़ जंक्शन से काम्बली घाट चलने वाली नई हेरिटेज ट्रेन होगी।

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि सभा स्थल के पास ही डोम में शिलान्यास और लोकार्पण का कार्यक्रम होगा। उसके बाद पीएम खुली जीप में लोगों का अभिवादन करते हुए पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी की जनसभा की व्यवस्थाओं के लिए 70 महिलाओं को जिम्मेदारी सौंप गई है।
पीएम मोदी की जोधपुर में होने वाली सभा के चलते पुलिस और एसपीजी हाई अलर्ट पर है। वायुसेना स्टेशन से सभास्थल तक चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। सभा के दौरान ढाई हजार पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। 

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) गौरव यादव ने बताया कि पीएम नरेन्द्र मोदी की यात्रा को लेकर पुलिस की सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। सभा के दौरान पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर के अलावा रेंज के सभी जिलों से पुलिस बल बुलाया है। जोधपुर ग्रामीण के साथ ही बाड़मेर, बालोतरा व फलोदी से पुलिस अधिकारी और जवान सुरक्षा में लगाए गए हैं। इसके अलावा जीआरपी से भी पुलिस बल मांगा गया है। इसके अलावा क्यूआरटी के हथियारबंद कमाण्डो भी तैनात किए गए हैं। सभा के दौरान करीब दो से ढाई हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article