Saturday, October 12, 2024

सीएम गहलोत के निर्देश पर पुलिस ने चलाया प्रदेश में विशेष अभियान, शनिवार को 8672 पुलिसकर्मियों की 2147 टीमों ने 4100 अपराधियों को किया गिरफ्तार

Must read

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश मे अपराधों के रोकथाम को लेकर गंभीर नजर आते हैं उनकी अधिकारियों को साफ निर्देश दिए हुए हैं कि किसी भी परिस्थितियों मे प्रदेश की कानून व्यवस्था नहीं बिगड़े और उसके लिए पुलिस के अधिकारियों को उचित कदम उठाने पड़े तो वे उठाए।

प्रदेश में बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए पुलिस ने सक्रिय अभियान शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर पूरे प्रदेश में शनिवार को पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर 4,100 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा के निर्देश पर मादक पदार्थों, अवैध आग्नेयस्त्रों, फायरिंग आदि घटनाओं में लिप्त चालानशुदा अपराधियों, संगठित, हार्डकोर, वांछित सक्रिय अपराधियों तथा असामाजिक तत्वों की धरपकड़ के लिए शनिवार को पुलिस टीमों द्वारा दबिश देकर विशेष कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई के दौरान प्रदेशभर में 4 हजार 100 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। एरिया डोमिनेशन की कार्रवाई में भारी मात्रा में मादक पदार्थ, हथियार, अवैध खनन में शामिल वाहन व सामग्री, अवैध विस्फोटक पदार्थ इत्यादि जप्त किये गये।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध दिनेश एमएन की निगरानी में प्रदेश भर में यह कार्रवाई संचालित की गई। उन्होंने बताया कि सभी रेंज आईजी ने समस्त कार्रवाई की मॉनिटरिंग की एवं स्थानीय पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में फील्ड में पुलिस टीमों द्वारा कार्रवाई की गई। 

एडीजी एमएन दिनेश ने बताया कि शनिवार को अल सुबह से देर रात तक चलाए गए अभियान में 8 हजार 672 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की 2 हजार 147 टीमों का गठन कर बदमाशों के 7 हजार 203 ठिकानों पर दबिश दी गई है। इस दौरान समग्र रूप से 4 हजार 100 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article