Thursday, October 17, 2024

पुलिस ने एक साइबर ठग को किया गिरफ्तार,ठगी में प्रयुक्त दो मोबाइल जप्त, सोशल मीडिया पर फेक आईडी बना अलग-अलग तरीकों से करता है ठगी

Must read

अलवर जिले में चलाए जा रहे ऑपरेशन एंटीवायरस के अंतर्गत थाना नौगांवा पुलिस ने साइबर फ्रॉड प्रभावित गांव रूपवास में दबिश देकर एक साइबर ठग वसीम अकरम पुत्र इलियास (23) को गिरफ्तार कर ठगी की घटना में प्रयुक्त दो एंड्राइड मोबाइल बरामद किए हैं। 

एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि पुलिस मुख्यालय एवं आईजी रेंज के निर्देश पर ऑनलाइन ठगी करने वालों के विरुद्ध ऑपरेशन एंटीवायरस चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत एसएचओ नौगांवा भूपेंद्र सिंह मय टीम द्वारा साइबर ठगी से प्रभावित गांव रूपवास में दबिश देकर आरोपी वसीम अकरम को गिरफ्तार किया है। इसके पास मिले दोनों मोबाइल में साइबर ठगी से संबंधित दस्तावेज पुलिस को मिले हैं।

गिरफ्तार आरोपी वसीम अकरम विभिन्न तरीकों से साइबर ठगी की वारदात को अंजाम देता है। फर्जी सिम से सोशल मीडिया पर फेक आईडी बनाकर आर्मी मैन बन सस्ते में वाहन बेचे तथा पेन पेंसिल के ऐड डालकर लोगों को झांसा देकर ठगी किया करता है। ठगी की रकम फर्जी नंबर से बने विपिन पेमेंट गेटवे पर बने अकाउंट में ट्रांसफर करवा लेता है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article