Saturday, October 12, 2024

पूरी दुनिया में बढ़ा तिरंगे का मान, दूसरे देशों में मुश्किल में फंसे भारतीयों का सुरक्षा कवच बना हमारा तिरंगा : कर्नल राज्यवर्धन राठौड़

Must read

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ के नेतृत्व में निकाली गई विशाल “तिरंगा बाइक रैली” में भारतीय सेना के कई उच्चाधिकारी, हजारों की संख्या में सैनिकों, एवं जयपुर के युवा बाइकर्स ने पूरे जोश के साथ रैली में भाग लिया। राजस्थान की नारी शक्ति भी बड़ी मात्रा में मोटरसाइकिल्स पर हेलमेट लगा के रैली में शामिल हुईं। वैशाली नगर के विजय द्वार से शुरू होकर आम्रपाली सर्किल, चित्रकूट, अजमेर रोड व एमआई रोड होते हुए अमर जवान ज्योति पर तिरंगा बाइक रैली का समापन हुआ।

कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने अमर जवान ज्योति पहुंचकर शहीदों को श्रंद्धाजलि देकर रैली में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह रैली देश के उन वीर जवानों को समर्पित है, जिन्होंने देश की सुरक्षा के खातिर बलिदान दिया। आज बड़े गौरव की बात है कि हमारे साथ भारतीय सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ के जवान इस रैली का हिस्सा बने। साथ ही हजारों की संख्या में जयपुर बाइकर्स ग्रुप ने भी इसमें भाग लिया। आमतौर पर सैनिक सरहद पर रहकर दिन-रात भारत की रक्षा करते हैं। बर्फीली चोटियों और पहाड़ियों पर सैनिक अपने शौर्य का परिचय देते हैं। आज हमारी ऐसी कामना थी कि सैनिक जयपुर शहर की सड़कों पर हमारे साथ चलें, ताकि जयपुर के नौजवान इन्हें देखकर प्रेरित हों। 

उन्होंने कहा कि भारत एक सुनहरी चिड़िया वाला देश था। आप सभी के कारण भारत दुबारा सोने की चिड़िया बनेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अगले 25 वर्ष के अंदर हम सबके प्रयासों से 2047 तक इस दुनिया का सबसे विकसित राष्ट्र बनेगा। आज तिरंगे की ताकत केवल भारत तक सीमित नहीं है। चाहे अफगानिस्तान हो, चाहे सीरिया हो चाहे, रूस-यूक्रेन युद्ध हो, वहां पर भी भारत के तिरंगे की ताकत नजर आती है। आज पूरी दुनिया भारत से जुड़ना चाहती है। मैं सभी जवानों को इस समर्थन के लिए दिल से धन्यवाद देता हूं। 

इस दौरान तिरंगा बाइक रैली में चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल अरुण कुमार, सीआरपीएफ आईजी विक्रम सहगल, बीएसएफ सेकेंड इन कमांड अजय कुमार व रिटायर मेजर जनरल अनुज माथुर, हजारों की संख्या में उपस्थित सैनिकों ने जयपुर के युवा बाइक राइडर्स का उत्साहवर्धन किया। इस तिरंगा बाइक रैली में जयपुर राइडर्स क्लब, जयपुर बाईकर्स क्लब और कॉन्वॉय कंट्रोल क्लब समेत कई अन्य बाइक राइडर्स क्लब सहयात्री बने।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article