Saturday, October 19, 2024

पूर्व आईएएस अधिकारी ज्ञानेश कुमार और सुखबीर संधू के नाम चुनाव आयुक्त के लिए तय,राष्ट्रपति द्रोपती मुर्मू की मंजूरी के बाद नाम का होगा ऐलान

Must read

दो नए चुनाव आयुक्त की नियुक्ति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की अध्यक्षता गुरुवार को बैठक हुई। इस बैठक में भारत के दो नए चुनाव आयुक्त की नियुक्ति का निर्णय किया है। इस बैठक के बाद कांग्रेस संसदीय दल के नेता नेता विपक्ष अधीर रंजन ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बैठक में पूर्व आईएएस अधिकारी ज्ञानेश कुमार और सुखबीर संधू के नाम चुनाव आयुक्त के लिए तय कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे 112 लोगों की सूची उपलब्ध कराई गई थी और 6 नाम उसमें रखे गए।उन्होंने कहा कि एक दिन पहले यह नाम दिए जाने चाहिए थी जो नहीं दिए गए।

पूर्व आईएएस अधिकारी सुखबीर उत्तराखंड के मुख्य सचिव और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के चेयरमैन रह चुके हैं। पूर्व आईएएस अधिकारी ज्ञानेश कुमार 1988 बैच के केरल कैडर के आईएएस  हैं। वे गृह मंत्रालय में तैनात रह चुके हैं। धारा 370 पर फैसले के वक्त गृह मंत्रालय में तैनात थे। सहकारिता मंत्रालय में सचिव पद से रिटायर हुए हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मंजूरी के बाद इनकी नियुक्ति की जाएगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article