Thursday, October 17, 2024

प्रदेश में बढ़ रहे बेटियों पर अत्याचार , मासूम डिंपल को है इंसाफ का इंतजार

Must read


राजस्थान में बेटियों के साथ हो रहे अत्याचार रूकने का नाम नहीं ले रहे है। एक के बाद बेटियों के साथ ऐसी घटनाए सामने आती जा रही है जिससे पूरी मानवता ही शर्मसार हो रही है। अब हाल ही में हिंडौन सिटी में नाबालिग मूक बधिर डिंपल मीना के साथ रेप के बाद उसे जला दिया गया। वहीं इलाज के दौरान मासूम ने 11 दिन बाद जिंदगी औऱ मौत से लडते हुये दम तोड दिया। इस घटना को 16 बित चुके है लेकिन अभी तक उसके आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है .. वहीं इस घटना को लेकर पूरे प्रदेश में रोष व्याप्त है और लोगों की मांग है कि आखिर कब डिपंल के गुनहगारों की गिरफ्तारी होगी और कब उन्हे सजा मिलेगी।
आपकों बता दें कि दादनपुर गांव की रहने वाली मुक बघिर डिंपल मीना वर्तमान में हिंडौन सिटी में रहती थी। घटना वाले दिन बच्ची पास ही स्थित एक सुने मकान पर अकेली खेल रही थी। वहीं जब को वो घर नहीं लौटी तो उसके परिजनों ने बच्ची की तलाश शुरू कर दी। तभी किसी ने बताया कि उनकी बेटी अधजली हालत में सड़क पर बेहोश पड़ी हुई है। पीडित बच्ची के परिजनो ने उसे पास ही के अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी हालत गंभीर होने पर उसे जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रैफर किया गया। यहां इलाज के दौरान कभी 11 दिन बाद मासूम ने दम तोड दिया। वहीं इस घटना को लेकर पूरे प्रदेश में रोष है। औऱ आरोपियों को गिरफ्तार करने लेकर जगह जगह विरोध प्रदर्शन किये जा रहै है। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि वो घटना की जांच कर रही है औऱ जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तार कर ली जायेगी।
लोगों का कहना है कि प्रदेश में लगातार ऐसी घटनाए बढ़ती जा रही है लेकिन सरकार उन पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। ऐसे अपराधियों के हौंसले बुलंद होते जा रहे है।उन्हे रोक पाना मुश्किल हो रहा है।
मासूम डिपंल को आखिर कब न्याय मिलेगा इसके बारे में फिलहाल कहा नहीं जा सकता लेकिन यहां ये सवाल खडा होता है कि आखिर कब तक समाज के ऐसे हैवान यू खुले घुमते रहेगे औऱ कब तक डिंपल जैसी मासूम जिंदगिया छिनती रहेगी

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article