Sunday, October 13, 2024

प्रदेश में हर साल 5500 आत्महत्या, अकेले कोटा में आठ महिने में 24 का आंकड़ा चौंकाने वालाः बेरोजगारी और तनाव में प्रदेश का युवा, कोचिंग इंस्टीट्यूट को बैन करने के बजाय छात्र हित में फैसले ले गहलोत सरकार कर्नल

Must read

प्रदेश में युवाओं द्वारा आत्महत्या करने के मामले पर भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एंव सासंद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि एक वर्ष में 5500 से ज्यादा आत्महत्या की घटनाएं चौंकाने वाली हैं। मुख्य रूप से एक ही शहर के कोचिंग संस्थानो में पढ़ने वाले बच्चों का यह आंकड़ा और भी डराने वाला है। प्रदेश के कोटा शहर में जनवरी माह से अगस्त तक 24 आत्महत्याएं की घटनाएं हुई हैं। इसके अलावा बात करें तो कोटा में सालाना औसतन 15 आत्महत्या की घटनाएं सामने आती हैं। जिसमें विष्णु यादव ने वाटसएप्प पर स्टेटस डाला वाह री नौकरी और आत्महत्या कर ली। हिमांशु कटारा महज 22 वर्ष का युवा, भरतपुर का विष्णु और हनुमानगढ़ का कन्हैया पारीक जैसे युवा रीट परीक्षा पेपर लीक का शिकार हुए और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रदेश में बेरोजगारी और कोचिंग संस्थानो के तनाव में युवाओं का अकाल मौत का शिकार होना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।
राष्ट्रीय प्रवक्ता कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि राजस्थान को लाचार बनाने वाली कांग्रेस सरकार यह भूल गई कि जैसे परिवार चलाने की जिम्मेदारी परिवार के मुखिया की होती है, उसी तरह प्रदेश चलाने की जिम्मेदारी भी प्रदेश के मुखिया सीएम गहलोत की है। कोटा में हर साल 30 लाख से ज्यादा छात्र देशभर से पढ़ने आते हैं। जहां पहले कोलंबिया, अमेरिका, इंग्लैड और अन्य देशों में छात्र उच्च शिक्षा के लिये जाते थे अब यह सुविधा कोटा में उपलब्ध है। लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार छात्रों को बेहतर वातावरण नहीं दे पा रही है। उसके बाद ऊपर से सीएम का असंवेदनशील बयान कि यदि पंखे से लटककर आत्महत्या होती है तो छात्रों के कमरे में स्प्रिंग के पंखे लगवाने चाहिए।

सरकार के एक मंत्री कहते हैं कि कोचिंग इंस्टीट्यूट बैन कर देने चाहिएं। कर्नल राठौड़ ने तंज सकते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग इमरजेंसी वाले लोग हैं इन्हे हर चीज पर बैन लगाना बड़ा आसान लगता है। कोई मंत्री कहता है कि हम इनको डंडे से ठीक कर देंगे। एक अन्य मंत्री कहते हैं कि ये सब मोबाइल फोन के चलते हो रहा है। अगर मोबाइल से ये सब हो रहा है तो फिर गहलोत सरकार मुफ्त मोबाइल क्यो बांट रही है मैं कहना चाहूंगा कांग्रेस सरकार के मुखिया से कि आपसे युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए व्यवस्था नहीं हो पा रही तो अलग बात है, लेकिन कम से कम असंवेदनशील बयान देना बंद करें। मोबाइल से बेहतर जानकारियां मिलती हैं, नॉलेज बढ़ती है।

कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने युवाओं से अपील करते हुए कहा आपके सामने सपनों का संसार है। युवा इस देश की ताकत हैं, युवा अपनी ऊर्जा का बेहतर दिशा में इस्तेमाल करेंगे तो यह देश के लिए बेहतरी का काम होगा। इस दौरान उन्होने छात्र-छात्राओं के परिजनों से अपील करते हुए कहा कि आप अपने बच्चों को जज ना करें। गहलोत सरकार अनर्गल बयानो से परहेज कर कुशल प्रबंधन पर ध्यान दें तो प्रदेश हित में होगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article