Wednesday, October 16, 2024

प्रहलाद गुंजल की ओम बिरला से मुलाकात, कोटा उत्तर से भाजपा का उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा जोरों पर

Must read

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से गुरुवार को कोटा में बरसों बाद पूर्व विधायक और कोटा उत्तर से भाजपा का टिकट मांग रहे प्रहलाद गुंजल मुलाकात ने की। इस मुलाकात के बाद अब प्रहलाद गुंजल को कोटा उत्तर से भाजपा का उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा जोरों पर होने लगी है। 

गुरुवार को दोपहर में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कोटा पहुंचे थे और दोपहर में भाजपा की सूची आने के बाद शाम को प्रहलाद गुंजल मुलाकात करने उनसे पहुंचे। सूत्रों का कहना है कि भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सलाह के बाद वे ओम बिरला से मिलने पहुंचे हैं। 

प्रहलाद गुंजल ने मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए इतना ही कहा कि ओम बिरला हमारे सांसद है और वह भाजपा के वरिष्ठ नेता माने जाते हैं। उन्होंने कहा कि उनके लोकसभा क्षेत्र की एक विधानसभा से मैं भी दावेदार हूं और विधानसभा चुनाव को लेकर भी उनसे लंबी चर्चा हुई है। 

उन्होंने कहा कि पार्टी निर्देश देगी तो मैं निश्चित तौर पर कोटा उत्तर से नामांकन करूंगा।यह माना जा रहा है किअब भाजपा की चौथी सूची मेंउनका नाम घोषित होने की संभावनाएं बढ़ गई है। यह भी कहा जा रहा है कि वे कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के खिलाफ भाजपा के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे। यह बात सही है कि इस बार के विधानसभा के चुनाव में भाजपा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की राय के अनुरूप कुछ टिकटों के बारे में निर्णय किया है। 

कोटा जिले की सभी विधानसभा क्षेत्र पर ओम बिरला की राय के अनुरूप भाजपा ने टिकट का वितरण किया है। यही कारण है की कल्पना सिंह को लाडपुरा से उम्मीदवार बनाया गया है। जब की भवानी सिंह राजावत ने वहां से नामांकन भर दिया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article