Wednesday, October 16, 2024

बजट में बड़ी – बड़ी घोषणाएं तो की गई लेकिन महंगाई कम करने का उपाय ढूंढने की कोशिश नहीं की गई: पायलट

Must read

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं टोंक विधायक सचिन पायलट ने बुधवार को तहसील कार्यालय टोंक में विधायक मद से 15 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित प्रतीक्षालय का उद्घाटन करते हुए कहा कि आठ  महीने में राजस्थान में न तो बिजली न ही पानी का कोई इंतजाम हो पाया। मुझे लगता है कि सरकार का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है इस पीड़ा को समझने वाले जयपुर में कोई नहीं है। 

पूर्व डिप्टी सीएम  सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि  राज्य सरकार के बजट में सिर्फ बड़ी- बड़ी घोषणाएं की गई है लेकिन  बजट घोषणाओ को पूरा करने को लेकर न तो कोई रूपरेखा है न ही कोई योजना। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य दोनों सरकारों के बजट आ गए लेकिन इन बजट में महंगाई को कम करने के कोई उपाय ढूंढने की कोशिश नहीं की गई ।उन्होंने कहा कि ईआरसीपी  के मुद्दे को सिर्फ चुनाव के समय उठाया ,हमने कहा था कि इसको राष्ट्रीय परियोजना घोषित किया जाएं। पायलट ने कहा कि केंद्रीय बजट में बिहार और आंध्र प्रदेश को अलग से बजट दिया गया ।उन्होंने कहा कि हमारा बिहार और आंध्र प्रदेश के लोगों से कोई झगड़ा नहीं है,लेकिन सिर्फ दो राज्यों को एक लाख करोड़ रूपये का बजट दिया गया ,यह सरकार बचाऊ बजट है बाकी राज्यों का हित छीन करके सिर्फ पॉलिटिकल फायदा  पूरा करने का काम रहे है ,जनता यह सब समझ रही है। पायलट ने कहा कि लंबे- लंबे भाषण तो दिए लेकिन आज हालात कुछ अलग ही है लूट,चोरी ,डकैती की घटनाएं हो रही है कानून व्यवस्था बिगड़ गई। दोनों ही सरकारें पूरी तरह जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रही है। लोकसभा चुनाव में 400 पार की बात की गई  लेकिन जनता ने पूरी तरह नकार दिया। इतना ही नहीं राज्यों के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस सहित गठबन्धन को जनता ने अपना समर्थन दिया।

पायलट ने कहा कि राज्य की भाजपा ने डबल इंजन का गुणगान तो किया लेकिन केंद्र बजट में राजस्थान को न तो हवाई ,न ही रेल न ही कोई विशेष बजट मिल पाया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में सत्ता के केंद्र कई हो गए सरकारी कर्मचारी हावी हो गए जनता की सुनने वाला कोई नहीं है। पायलट ने कहा कि कांग्रेस राज में जो भी योजनाएं शुरू हुई थी मंजूरी मिली थी उनको ठन्डे बस्ते में डाल दी गई। यह जनता के हितों व सुविधाओं से जुड़ा मामला है हम इन सब कामों को शुरू कराएंगे।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरिप्रसाद बैरवा ने पायलट का टोंक के विकास के लिए उपलब्ध कराई गई राशि के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष रामबिलास चैधरी ने तहसील में प्रतीक्षालय निर्माण को अच्छी पहल बताते हुए कहा कि हमें नहीं लगता कि हमारी सरकार नहीं है पायलट की सक्रियता से सब काम होते है।समारोह में तहसीलदार रामधन गुर्जर,रेल लाओं संघर्ष समिति टोंक के अध्यक्ष अकबर खाॅन,कांग्रेस के दिनेश चैरासिया,कांग्रेस देहात टोंक ब्लाॅक अध्यक्ष कैलाशी देवी मीणा,टोंक शहर ब्लाॅक अध्यक्ष मिर्जा इरशाद बैग भी मौजूद थे

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article