Saturday, October 12, 2024

बीजेपी की तीसरी परिवर्तन यात्रा हुई आज रवाना, राजस्थान की रामदेवरा से होगी शुरुआत, जोधपुर में यात्रा का होगा का विराम

Must read

भारतीय जनता पार्टी की राजस्थान में हो रही परिवर्तन यात्रा की तीसरी यात्रा आज से जैसलमेर जिले के रामदेवरा मंदिर से रवाना होगी। इस यात्रा को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह यात्रा राजस्थान के पश्चिमी भाग को राजनीतिक परिदृश्य से कवर करते हुए जोधपुर संभाग, अजमेर और नागौर जिले की 51 सीटों को कर करती हुई जोधपुर में खत्म होगी। 2574 किलोमीटर का सफर तय करके यह यात्रा 18 दिन में खत्म होगी।

भारतीय जनता पार्टी में राजस्थान में चार परिवर्तन यात्रा अलग-अलग दिशाओं से निकली है जिसका उद्देश्य पूरे राजस्थान में चुनाव से पहले मतदाताओं को रिझाने का पूरा प्रयास है। भारतीय जनता पार्टी की तीसरी परिवर्तन यात्रा राजस्थान के रेतीले का इलाके को कवर करेगी।

बीजेपी की तीसरी परिवर्तन यात्रा जिन 51 विधानसभा सीटों को कवर कर रही है।बीजेपी के पास उनमें से अभी 21 है। पिछले चुनाव में बीजेपी की स्थिति जोधपुर बाड़मेर जैसलमेर और नागौर में बहुत ज्यादा अच्छी नहीं रही थी। बीजेपी के पास जोधपुर की 10 में से दो नागौर की 10 में से दो और बाड़मेर की साथ में से एक ही सीट हाथ में आई थी। इस बार इस बार बीजेपी हर संभव कोशिश यही कर रही है कि पिछली बार जहां जिन सीटों पर भाजपा अपना खाता नहीं खोल पाई थी वहां बहुमत के साथ विधानसभा के द्वार तक पहुंचे।इसी तरीके से पाली जालौर सिरोही और अजमेर में पार्टी का प्रदर्शन कांग्रेस से बेहतर रहा बेहतर था।पाली की विधानसभा सीटों से छह विधानसभा सीटों में से पांच बीजेपी के पाली में रही इसी तरीके से जालौर की पांच में से चार बीजेपी के पास, अजमेर की आठ में से पांच और सिरोही की तीन में से दो सीट बीजेपी के खाते में आई थी। भाजपा यहां पर अच्छी स्थिति में चुनाव जीत कर आई थी लेकिन पार्टी ने कार्यकर्ताओं को यह कहते हुए उत्साह भरा है कि हमें पिछले विधानसभा चुनाव से ज्यादा बेहतर तरीके से रणनीति बनाकर चुनाव लड़ना है

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article