Saturday, October 12, 2024

बुधवार को जयपुर में 9 निर्दलीयों ने वापस लिए नामांकन, शाह से बात होने पर शेखावत ने नाम वापस लेने का किया निर्णय

Must read

जयपुर जिले की 19 सीटों पर नामांकन पत्रों की छंटनी के बाद शेष रहे योग्य 254 उम्मीदवारों में से 9 उम्मीदवारों ने बुधवार को नाम वापस ले लिए। अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नाम वापस लिए गए। सबसे ज्यादा आदर्श नगर से तीन प्रत्याशियों ने नाम वापस लिया है। 

जयपुर की झोटवाड़ा सीट से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे राजपाल सिंह शेखावत को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बात करने के बाद उन्होंनेअपना नामांकन वापस लेनेका मन बना लिया है।उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से जिक्र करते हुए कहा कि अमित शाह जी ने टेलीफोन पर बात कर मुझे संतुष्ट किया है किसी आधार पर में अपना नामांकन कार्यकर्ताओं की सहमति के बाद गुरुवार कोवापस ले लूंगा।

निर्वाचन विभाग से जारी सूची के मुताबिक बुधवार को विराटनगर निर्दलीय प्रत्याशी सुंदर, आदर्श नगर से निर्दलीय प्रत्याशी मोहम्मद नदीम, रियाजुद्दीन और आबिद अहमद ने अपना नाम वापस ले लिया है। इनके अलावा बस्सी से निलेश, सिविल लाईन्स से रईस अहमद, शाहपुरा से प्रवीण कुमार व्यास, किशनपोल से आसिफ हुसैन और सांगानेर से रामावतार ढाका ने अपना-अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है। इन तीनों के नामांकन पत्र वापस लेने के साथ ही अब जयपुर में प्रत्याशियों की संख्या 245 रह गई है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बात होने पर राजपाल सिंह शेखावत ने नामांकन वापस लेने का किया फैसला

जयपुर की झोटवाड़ा सीट से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे राजपाल सिंह शेखावत को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बात करने के बाद उन्होंनेअपना नामांकन वापस लेनेका मन बना लिया है।उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से जिक्र करते हुए कहा किअ मित शाह जी ने टेलीफोन पर बात कर मुझे संतुष्ट किया हैकिसी आधार पर मेंअपना नामांकन कार्यकर्ताओंकी सहमति के बाद गुरुवार कोवापस ले लूंगा।

पूर्व स्वायत शासन मंत्री और वसुंधरा गुट के नेता राजपाल सिंह शेखावत गुरुवार कोअपना नामांकन वापस ले लेंगे । उन्होंनेबुधवार को देर शाम गोकुलपुरा में कार्यकर्ताओं की एक बैठक कीऔर इस बैठक में इस मुद्दे पर विचार-विमर्श किया जा रहा है कि चुनाव लड़ा जाए या नहीं। बताया जा रहा है कि पार्टी के कुछ पदाधिकारियों और केन्द्रीय मंत्रियों ने राजपाल से संपर्क करके उनसे नाम वापस लेने की मनुहार की है। राजपाल के चुनाव लड़ने से भाजपा प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को नुकसान होगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article