Sunday, October 13, 2024

बेसमेंट में भरे पानी में डूबने से युवक सहित तीन की मौत,मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने किया दौरा, पीड़ित परिवार ढांढस बंधाया, मुख्यमंत्री शर्मा ने दी 5-5 लाख की सहायता

Must read

जयपुर में बुधवार रात तेज बरसात के बाद  विश्वकर्मा इलाके के ध्वज नगर वार्ड नंबर 5 बेसमेंट में भरे पानी में डूबने से युवक सहित तीन की मौत हो गई। डूबने से पहले युवक ने पत्नी और माता-पिता की जान बचाई। करीब 6 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद गुरुवार दोपहर 12 बजे तीनों के शवों को बाहर निकाला गया।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने  ने मृतकों को ₹ 5-5 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि उन्होने घटना की सूचना मिलते ही त्वरित कार्यवाही करते हुए पीड़ितों को आपदा राहत कोष से 4-4 लाख और मुख्यमंत्री सहायता कोष से 1-1 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

चौमूं एसीपी अशोक चौहान ने बताया कि 25 साल पहले बिहार के आरा निवासी अशोक सैनी और बैजनाथ सैनी ने ध्वज नगर में प्लॉट नंबर 94-95 लिया था। यहां पर उन्होंने मकान बनाया था। समय के साथ सड़क बनी। सड़क इतनी बनी की उनका दो मंजिला मकान बेसमेंट बन गया। इस कॉलोनी में सभी घरों की यही स्थित है। बुधवार रात को बारिश आने से अशोक के घर के पीछे वाले मकान में पानी भरा। इससे दीवार टूटी और एकाएक सड़क का पानी पीछे और आगे से उनके घर में घुस गया। इस दौरान अशोक की बेटी पूजा सैनी और दोहिती पूर्वी पुत्री हटवारु सैनी बेसमेंट में सो रही थी। बेसमेंट में पानी भरने से दोनों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला और उनकी मौत हो गई।

उपमुख्यमंत्री और विद्याधर विधानसभा क्षेत्र से विधायक दिया कुमारी ने वीकेआई इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित ध्वज नगर में बिहार के आरा के मूल निवासी 23 वर्षीय कमल शाह, 19 वर्षीय पूजा सैनी और 6 वर्षीय पूर्वी सैनी की वर्षा-जनित हादसे में मौत पर गहरा दुख जताया है। गुरुवार तड़के घटना की सूचना मिलते ही दिया कुमारी ने नगर निगम की टीमों को पंप और मशीनों के साथ घटनास्थल पर भिजवाया और पानी की निकासी के साथ-साथ बचाव व राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिये। उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी के सख्त निर्देशों के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पंहुचे।उपमुख्यमंत्री घटनास्थल पर पहुंची जय जलियां अधिकारियों को निर्देश दिए

दिया कुमारी ने कांवटिया अस्पताल पहुँच कर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया और उसके बाद घटनास्थल पर पहुँच कर जायजा लिया। उन्होंने कहा कि विद्याधर नगर में जलभराव की समस्या के स्थायी समाधान के लिए उन्होने प्रयास शुरु कर दिये है। नगर निगम के पास पानी के पंपों की कमी को भी पूरा किया जायेगा, जिससे प्रत्येक विधानसभा में कम से कम एक पंप उपलब्ध हो सके।

उन्होने कहा कि राज्य सरकार संवेदनशीलता के साथ वीकेआई इंडस्ट्रियल एरिया में रहने वाले लोगों के पुनर्वास के लिए योजना बना कर काम किया जायेगा। 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article