Sunday, October 20, 2024

भजनलाल सरकार लेगी मंत्री-अफसरों से 100 दिन के काम का लेगी हिसाब

Must read

लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रदेश के कई आईएएस अफसरों की छुट्टी तय होना माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद सीएम भजनलाल शर्मा सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक लेंगे और बीते 100 दिन में किए गए कामकाज का हिसाब पूछेंगे। वहीं जिन अधिकारियों की परफॉर्मेंस खराब होगी, उनकी छुट्टी होना तय है। अब आगामी 4 जून को लोकसभा चुनाव की मतगणना है। इसके दो दिन बाद चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी। और 6 जून को आदर्श आचार संहिता खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री अफसरों के कामकाज की समीक्षा करेंगे। वहीं इस समीक्षा के ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव होना तय माना जा रहा है।


लापरवाह अफसरों की छुट्टी होना तय
दरअसल मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम भजनलाल ने सभी विभागों को 100 दिवसीय कार्य योजना बनाकर काम करने के निर्देश दिए थे।वहीं विभागों की ओर से तय किए गए कार्यों को मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से स्वीकृत भी कर दिया गया। लेकिन यहां कुछ विभागों के अधिकारी ऐसे भी हैं जिन्होंने 100 दिवसीय कार्य योजना 16 मार्च तक तैयार नहीं की। दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लग गई और मुख्यमंत्री की मंजूरी अटक गई। वहीं जिन कार्यों को स्वीकृति मिली थी, उन पर भी फील्ड में काम नहीं हो पाए।इसके साथ ही कई विभागों में तय कार्ययोजना के अनुसार संतोषजनक काम नहीं हुए। ऐसे में लापरवाह अधिकारियों की छुट्टी होना तय है।

हर शिकायत पर फीडबैक ले रहे सीएम
वहीं मुख्य सचिव सुधांश पंत आए दिन अलग अलग विभाग के अधिकारियों की बैठक ले रहे है ली जा रही है। इन बैठकों में कामकाज की समीक्षा हो रही है और इसके बाद मुख्य सचिव अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को भेज रहे हैं। साथ ही लंबित फाइलों को तबल करके मुख्यमंत्री कार्यालय भेजा जा रहा है। इसके अलावा अफसरों की लापरवाही की हर शिकायत पर मुख्यमंत्री खुद फीडबैक ले रहे हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article