Sunday, October 13, 2024

भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा के लिए तैयार किए गए रथ पहुंचे रणथंबौर, कल सुबह राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे यात्रा की शुरूआत

Must read


प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कुशासन, भ्रष्टाचार, दलित उत्पीडन, किसानों और युवाओं से वादाखिलाफी को लेकर प्रदेश में परिवर्तन संकल्प यात्रा की शुरुआत रणथंबौर के त्रिनेत्र गणेश मंदिर से होने जा रही है। परिवर्तन संकल्प यात्रा के लिए विशेष प्रकार के रथ तैयार किए गए हैं। यात्रा के दौरान आमजन से सीधे संवाद के लिहाज से सामने की ओर एक खुली जगह बनाई गई है, जहां पर यात्रा में चलने वाले पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और अन्य नेता खड़े होकर जनता से संवाद कर सकते है। आमजन से यह संवाद रथ के चलते हुए भी किया जा सकता है। रथ में आगे जो जगह बनाई गई है उसमें करीब 10 लोग खड़े हो सकते है।
इसके अलावा रथ को इस तरीके से बनाया गया है कि रात के समय रैली करने के लिए सामने की ओर छत पर स्पॉट लाईट लगाई गई हैं। रैली में सम्बोधन की आवाज़ दूर तक पहुंचे इसके लिए 9 बेहतर क्वालिटी के स्पीकर लगाए गए हैं। रथ के भीतर पार्टी के कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए कुर्सियां भी लगाई गई है। वहीं कुछ लोग खडे होकर यात्रा कर सकें इसका भी ध्यान रखा गया है। इसके अलावा रथ में तीन स्तरीय प्लेटफॉर्म बनाया गया है, जिससे कि मीडियाकर्मी अपने कैमरे को चालू करके रथ की ओर मुंह करके आसानी से रिकॉर्डिंग कर सके। इसके लिए रथ की रचना सीढीनुमा बनाई गई है।
मुख्य रथ के अलावा देहात के दुर्गम रास्तों के लिए छोटा रथ भी बनाया गया है, जहां बडा रथ चलने में असमर्थ होगा वहां इसे काम में लिया जाएगा। छोटे रथ में भी माईक और स्पीकर की व्यवस्था की गई है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article