Monday, October 14, 2024

भाजपा के ‘‘आपणो राजस्थान सुझाव आपका, संकल्प हमारा’’ अभियान की लॉचिंग, जेपी नड्डा ने आंकाक्षा पेटी रथों और बाईकों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Must read


जयपुर। भाजपा के संकल्प पत्र ‘‘आपणो राजस्थान सुझाव आपका, संकल्प हमारा’’ अभियान की लॉचिंग बुधवार को बिड़ला ऑडिटोरियम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा की गई। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बटन दबाकर संकल्प गीत लॉंच किया और मंत्रोचार के साथ ‘‘सुझाव पेटिका’’ में लोगों ने अपने कीमती सुझाव पत्र डाले। इसके अलावा मिस्ड कॉल पोस्टर के विमोचन के बाद आकांक्षा पेटी रथों और बूथ विस्तारकों की बाईकों को हरी झंडी दिखाकर प्रदेश की 200 विधानसभा क्षेत्रों के लिए रवाना किया।
कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राखी राठौड़ ने किया। इस अवसर पर मंच पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एंव प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, केंद्रीय मंत्री एंव प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोषी, राष्ट्रीय मंत्री डॉ. अल्का सिंह गुर्जर, सांसद रामचरण बोहरा, राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, डॉ. किरोड़ीलाल मीणा, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, महापौर सौम्या गुर्जर, जिला प्रमुख रमा चौपड़ा, जयपुर जिलाध्यक्ष राघव शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।


भाजपा प्रदेषाध्यक्ष सीपी जोशी ने ‘‘आपणो राजस्थान सुझाव आपका, संकल्प हमारा’’ अभियान के दौरान संबोधित करते हुए कहा कि हम झूठे वादे नहीं करते हम नीती बनाकर उस पर कार्य करते हैं। हमने संकल्प लिया है कि हम उदयमान, गतिमान, समृद्ध, सुरक्षित और युवाओं किसानों के सम्मान वाला राजस्थान बनाएंगे। हम चाहते हैं कि प्रदेश का हर वर्ग खुशहाल रहे। हम ऐसा राजस्थान बनाना चाहते हैं जिसमें जाति मजहब से ऊपर से उठकर समाज के हर वर्ग को सम्मान मिले, वंचित शोषित को न्याय मिले। हम कांग्रेस सरकार जैसा राजस्थान नहीं बनाना चाहते जिसमें मजहब देखकर तुष्टिकरण की नीती पर मुआवजे तय होते हों। हम ऐसा राजस्थान नहीं बनाना चाहते जिसमें भगवा पताका फहराने पर प्रतिबंध हो और आतंकी संगठनों को जूलूस निकालने की छूट मिले। हम चाहते हैं कि प्रदेश का पर्यटन भी समृद्ध हो और हमारे धार्मिक स्थलों का भी विकास हो। हम संकल्पबद्ध है एक अग्रणी राजस्थान बनाकर प्रत्येक युवा, गरीब, किसान, महिला, दलित, आदिवासी राजस्थान के विकास के लिए अपने सुझाव हमतक पहुंचाए और हम एक मजबूत घोषणा पत्र तैयार कर सकें।
भाजपा प्रदेषाध्यक्ष सीपी जोशी ने संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ केंद्र की मोदी सरकार है जिसने ‘‘यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते, रमन्ते तत्र देवता’’ के भाव से महिलाओं को उनका हक दिलाया और नारी शक्ति वंदन बिल को पास कराया। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश की कांग्रेस सरकार है जो महिलाओं सुरक्षा तक नहीं दे पाई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमारे धार्मिक स्थलों को विकसित करने और धार्मिक आस्था पर बल दिया तो वहीं कांग्रेस सरकार ने हमारे मंदिरों को तोड़ने और रामनवमी और हिंदु नववर्ष पर प्रतिबंध लगाने का काम किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री गहलोत कहते हैं कि वीजन 2030 पर हमें सुझाव दीजीए तो जनता ने कहा कि आप घर बैठिए आपने प्रदेश को गर्त में ले जाने का काम किया है, हम आगे आपसे कोई उम्मीद नहीं रखते।


‘‘आपणो राजस्थान सुझाव आपका, संकल्प हमारा’’ अभियान के दौरान सभा को संबोधित करते हुए संकल्प पत्र समिति के संयोजक एंव कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवान ने कहा कि इस अभियान के माध्यम से हमने प्रदेश के करीब डेढ़ करोड़ लोगों से संपर्क करने का लक्ष्य रखा है। यह अभियान 04 अक्टूबर से शुरू होकर आगामी 20 अक्टूबर तक चलेगा। जिस प्रकार आज जयपुर में अभियान की लॉचिंग हुई है इसी प्रकार कल से सभी जिलों में इस अभियान की लॉंचिंग की जाएगी। भाजपा के सभी 44 संगठनात्मक जिलों में एलईडी रथ चलाए जाएंगे जिन्हे अधिक भीड़भाड़ वाले स्थानों पर खड़ा करके समाज के सभी वर्गों से सुझाव लिए जाएंगे। इसके अलावा प्रत्येक शक्ति केंद्र पर एक सुझाव पेटिका रखी जाएगी जहां सुझाव आमंत्रित किए जाएंगे। हमने इस अभियान को सरल बनाने और आमजन से जोड़ने के लिए वॉइस रिकॉर्डिंग का विकल्प भी दिया है। इसके अलावा ई-मेल, वाटसएप्प और सोशल मीड़िया से भी पूरी तरह से जोडा गया है।
संकल्प पत्र समिति के संयोजक एंव कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि इस अभियान के दौरान समुदाय विशेष की बैठकें कर सुझाव लिए जाएंगे। इसके अलावा समाज के प्रत्येक वर्ग जिसमें आदिवासी, मजदूर, कारीगर, राज मिस्त्री, महिला, अधिवक्ता, कर्मचारी और पत्रकारों सहित सभी के सुझाव को अहमियत दी जाएगी।
भाजपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष एंव पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ‘‘आपणो राजस्थान सुझाव आपका, संकल्प हमारा’’ अभियान के दौरान संबोधित करते हुए कहा कि हमारा प्रयास है कि संकल्प के साथ नए समृद्ध राजस्थान की कल्पना को साकार कर सकें इसके लिए हम आपकी राय, दृष्टि और सोच जानने के लिए आपसे सुझाव मांग रहे हैं। जैसे राजस्थान के हनुमानगढ़ में सेम की एक बड़ी समस्या हुआ करती थी जिसमें किसानों के खेत का पानी बाहर फैलता था और किसान परेशान रहते थे। हमने किसानों से बात की तो उन्होने अपनी समस्या बताई तो हमने उसका समाधान किया। वहीं पूर्वी राजस्थान में सड़क, बिजली और पानी की समस्या थी जिसका हमने समाधान किया और सपोटरा से गंगापुर सड़क बनवाई थी और बामनवास तक हमने पानी पहुंचाने का काम किया था। वादे करना आसान है उन्हे पूरा करना उतना ही कठिन होता है। कांग्रेस के लोग जब हमसे मिलते तो कहा करते थे कि आप क्यों अपना समय खराब करते हो जनता को कहां इतना ध्यान होता है, क्योंकि उन लोगों का मकसद झूंठ बोलकर वोट बटोरने का होता है। हमने बिजली फीडरों का डिवीजन किया और प्रदेश की जनता को 22 घंटे सिंगल फेज बिजली देने का वादा पूरा करके दिखाया। हमने किसानों को 06 घंटे थ्री फेज बिजली देने का वादा पूरा किया और किसानों के बिजली के भारी भरकम बिल माफ किये। हमने कर्जमाफी के नाम पर किसानों से वादाखिलाफी नहीं की हमने उतना ही वादा किया जितना हम कर सकते थे, कांग्रेस की तरह नहीं कि दस तक गिनती गिनों और कर्जमाफ हो जाएगा। पानी के नए बांध बनाना, औद्योगिक इकाईयां लगाना ये सब हमने आपके सहयोग से किया। राज करने के लिए शासक को प्रजा की आंखो में अपनी तस्वीर देखनी होती है, प्रेम की डोर बांधनी होती है। हम संकल्प लेकर कहते हैं कि आपके सहयोग से नया राजस्थान बनाएंगे।
नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने ‘‘आपणो राजस्थान सुझाव आपका, संकल्प हमारा’’ अभियान के दौरान संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की गरिमामयी उपस्थिति में यह कार्यक्रम आयोजित हो रहा है जिसमें देश की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी जिसके 21 करोड़ से ज्यादा लोग पंचनिष्ठाओं से जुड़े हैं। हम घोषणा नहीं संकल्प ले रहे हैं, जब ये आंकाक्षा पेटी रथ गांवो में जाएंगे तो गांव की आंकाक्षा क्या है इसका पता चलेगा, गांव के लोग किन चीजों की पुनरावृति नहीं चाहते ये भी पता चलेगा। आज प्रदेश में दहशतगर्दी के चलते पर्यटन चौपट है, गैंगवार की घटनाएं बढ रही हैं और चैन स्नेचिंग की घटनाओं से लोग भयभीत हैं। इससे ज्यादा शर्मनाक क्या होगा जब चैन स्नेचिंग की घटनाओं के विरोध में व्यापार मंडल ज्ञापन देने जाता है तो पुलिस कमिश्नर कहते हैं कि महिलाओं को मंगलसूत्र सोने की बजाय किसी अन्य धातु का पहनना चाहिए। कुचामन में दो दलित भाईयों को कुचल कर मार दिया जाता है और मुआवजे के नाम जनता ही अपनी तरफ से एक करोड़ रूपए उगाकर देती है। वहीं दूसरी तरफ शहर के सुभाष चौक पर समुदाय विशेष के सरकार पर दबाव बनाते हैं और बाजार में लूटपाट करते हैं, और सरकार मृतकों को 50 लाख का मुआवजा देती है। ये है कांग्रेस के तुष्टिकरण का तरीका। संत विजयदास आत्महत्या करते हैं, लेकिन कोई मुआवजा नहीं दिया जाता। प्रदेष में कमल खिलेगा और हम वादा करते हैं जनता की हर बात को सुना जाएगा, बिजली कटौती से निजात मिलेगी और पूरी बिजली भी मिलेगी।
उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने ‘‘आपणो राजस्थान सुझाव आपका, संकल्प हमारा’’ अभियान के दौरान संबोधित करते हुए कहा कि हम महज 0.5 प्रतिषत करीब 1.5 लाख वोटों की कमी के चलते राजस्थान का विकास सुनिष्चित करने से रह गए। प्रदेश की जनता को तुष्टिकरण की आग में झोंकने वाली सरकार मिली। जिसके चलते प्रदेश के कोटा, करौली, धौलपुर, भीलवाड़ा में हिंदु त्यौहारों पर पथराव और दंगा भड़काने की घटनाएं हुई। कन्हैया लाल और मन्नू हत्याकांड इसी तुष्टिकरण के उदाहरण आपके सामने हैं। हमने आंकाक्षा पेटी वाले रथ आपके सुझावों के लिए तैयार किये हैं जो कि गांव गांव जाकर आपके सुझाव एकत्रित करेंगे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article