Saturday, October 12, 2024

भाजपा चुनाव में जनता का जनादेश पाने के लिए ईडी और सीबीआई और ध्रुवीकरण का सहारा ले रही : जयराम रमेश

Must read

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव सांसद जयराम रमेश ने विधानसभा आम चुनाव में भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं होना और गलत प्रचार करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह चुनाव में जनता का जनादेश पाने के लिए ईडी और सीबीआई और ध्रुवीकरण का सहारा ले रही है। शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर परपत्रकारों से बातचीत करते हुए जयराम रमेश ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों और आगे के पांच वर्षों में कांग्रेस पार्टी क्या करेगी, उसके आधार पर हम जनता के बीच जाकर जनादेश मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास दो हथियार है, एक ईडी और सीबीआई जिन पर दो दिन दीवाली का ब्रेक रहेगा और दूसरा हथियार धु्रवीकरण है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पीएम मोदी खुद आरोप लगा रहे हैं और गलत प्रचार कर रहे हैं जिसका मैंने खंडन भी किया है।

उन्होंने मोदी के बड़े-बड़े मगरमच्छ को भी नहीं बख्शने के बयान पर पलटवार करते हुए उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी का बिना नाम लिए कहा कि चार घंटे में एक मगरमच्छ पकड़ा गया था और वह भी भाजपा का कार्यकर्ता था। उन्होंने कहा कि यही इस विधानसभा चुनाव में भाजपा के मुद्दे हैं। 

जयराम रमेश ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी अपने कामों एवं जनकल्याणकारी कार्यों के आधार पर जनता से वोट मांग रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किए गए लोककल्याणकारी कार्यों के आधार जनता के आशीर्वाद से प्रदेश में पुन: कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में पांच गारंटियां दी थी। उसी के अनुभव के आधार राजस्थान में सात गारंटी दे रहे हैं और कांग्रेस की सरकार रिपीट होने के बाद पहली कैबीनेट बैठक से ही इस पर काम शुरु हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी, गृहमंत्रीअमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए जरूर आएंगे, जबकि कर्नाटक की जनता ने इस तरह के भाजपा के मुद्दों को नकार दिया है और यहां भी जनता ठुकराएगी। उन्होंने कहा कि जनता भय की राजनीति से, दंगे की राजनीति से और प्रतिशोध की राजनीति से पीड़ित हो चुकी है। 

जयराम रमेश ने कहा किपीएम मोदी सभी राज्यों के लिये गुजरात मॉडल का जिक्र हमेशा करते हैं, पर पिछले पांच वर्षों के लिए हम कह सकते हैं कि राजस्थान मॉडल जिसमें चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना सबसे बड़ी बात है, किसी भी राज्य में 25 लाख का बीमा होना बड़ी बात है। रमेश ने कहा कि राजस्थान एकमात्र राज्य हैं जहां शहरी रोजगार गारंटी कानून बना, पहले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के समय मनरेगा बना था। उन्होंने कहा कि राजस्थान में गिग वर्कर के लिये सुरक्षा का कानून बना, 500 रूपये में गैस सिलेण्डर वाला पहला राज्य बना, किसानों की कर्ज माफी हई, 100 यूनिट तक बिजली माफ और लंपी से पीड़ित परिवारों को 40 हजार रूपए तक का मुआवजा दिया गया।

उन्होंने कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है, कांग्रेस पार्टी ने पांच साल के लिए सात गारंटी दी है, गारंटी का मतलब है कि कांग्रेस पार्टी इसे पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि कर्नाटक सरकार ने एक महीने के अंदर पांच गारंटी दी थी जो उन्होंने पूरी कर दी और उसी के अनुभव के आधार पर कांग्रेस पार्टी प्रदेश में पुन: सरकार बनने पर पहली कैबीनेट बैठक से ही गारंटियों को लागू करना शुरू कर देगी। उन्होंने के कहा कि पीएम मोदी जो प्रचार कर रहे हैं उनके प्रचार में थकावट दिखाई देती है, बौखलाए हुए हैं, इसलिए तुष्टीकरण पर आरोप लगा रहे हैं, महिला अत्याचार की बात कर रहे हैं कि कार्यवाही नहीं हो रही है, ये सब बेबुनियाद बाते है, यह झूठ है और भाजपा वाले झूठ के सिवा कुछ नहीं कहते हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article