Sunday, October 13, 2024

भाजपा धर्म की रक्षा करने वाली युवाओं और किसानों को न्याय दिलाने वाली पार्टी

Must read

भाजपा की चौथी परिवर्तन यात्रा की शुरूआत मंगलवार को हनुमानगढ के गोगामेडी स्थित गोगाजी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद केंद्रीेय सडक एंव भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने की। इस दौरान गोगामेडी में एक विशाल जनसभा को भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, सांसद राहुल कस्वा ने संबोधित किया। मंच पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एंव यात्रा संयोजक सीआर चौधरी, स्वामी सुमेधानंद सरस्वती, निहालचंद मेघवाल, बाबा बालकनाथ, नरेन्द्र खींचड और डॉ. रामप्रताप, संतोष एहलावत सहित भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एंव यात्रा सह-संयोजक श्रवण बगडी मौजूद रहे।

जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एंव पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि नितिन गडकरी एैसे मंत्री हैं जिन्होने राजस्थान को राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण करने में पहले नंबर पर पहुंचाया है। हमारे प्रदेश के लिए सात पेयजल योजनाएं देने का काम किसी मंत्री ने किया है तो वह काम नितिन गडकरी ने किया है। एक तरफ हमारे विकास पुरूष नरेन्द्र मोदी और नितिन गडकरी हैं। तो वहंी दूसरी ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री गहलोत हैं जिनकी सरकार की वादाखिलाफी के चलते किसानों को आत्महत्या करनी पड रही है। कर्जमाफी के नाम पर दस तक गिनती गिनके किसानों को आश्वासन दिया था।

जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एंव पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि किसानों की जमीनें कुर्क की जा रही है। सूरजाराम जैसे किसान बेचारे परेशान होकर आत्महत्या कर रहे हैं। किसान विरोधी इस सरकार के अंतर्गत किसान बिजली की बाट जोह रहा है। सरकार को गिरदावरी करनी चाहिए सूखे से परेशान किसानों की सहायता करनी चाहिए। फसल बीमा के तहत सिद्धमुख नहर प्रणाली के अंदर चकबंदी किलाबंदी और मुरब्बाबंदी का काम हमने शुरू किया था। हमने टेल तक पानी पहुंचाने का काम शुरू किया था। आज पानी की चोरी हो रही है। राजस्थान का पानी हरियाणा में जा रहा है। ड्रग्स का चलन बढा है। हमारी सरकार ने बीस लाख की लागत से गोगामेडी का मंदिर बनवाया और 145 करोड की लागत से रेलवे ओवरब्रिज और अंडरपास बनाने का काम किया।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बडे आश्चर्य की बात है कि कांग्रेस सरकार को भारत माता की जय से भी आपत्ति होने लगी है। भारत माता का नाम लेने को ये लोग अनुशासनहीनता कहते हैं, ये लोग भारत माता से इतनी नफरत क्यों करते हैं। हमारे बीच एैसे विकास पुरूष बैठे हैं जिन्होने भारत के भीतर सडकों का एैसा जाल बिछाया कि आज दूरियां स्वतः कम लगने लगी हैं। भारतमाला और सागरमाला के तहत एक्सप्रेस-वे और हाईवे का निर्माण कार्य दोगुनी गति से जारी है। गोगाजी महाराज के मंदिर में एक विशाल पैनोरमा हमारी ही सरकार के समय बनाया गया था। हमें खुशी है कि आज हनुमान जी के वार के दिन ही हनुमानगढ से परिवर्तन यात्रा शुरू हो रही है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने हमेशा धर्म की रक्षा की है, युवाओं और किसानों को न्याय दिलवाने का काम किया है। यह धरती वीर शहीद विकास भांबू की धरती है। लेकिन इस गहलोत सरकार ने किसानों के साथ जो वादाखिलाफी की है उसके चलते सोहनलाल जैसे किसानों को कर्ज से तंग आकर आत्महत्या करनी पडती है। और बहुत शर्म की बात है कि गहलोत सरकार के एक मंत्री कहतेे हैं कि हम कर्जा उन्ही का माफ करेंगे जो आत्महत्या करेंगे। कन्हैया पारीक जैसे युवा पेपर लीक से तंग आकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर लेते हैं। इसके अलावा इस कांग्रेस के लोग कहते हैं कि हम सनातन धर्म को समाप्त कर देंगे। इन्हे ये पता होना चाहिए कि औरगंजेब, गजनी और अकबर जैसे बादशाह ही इस सनानत धर्म का कुछ नहीं बिगाड पाए कांग्रेस तो खुद डूबता हुआ जहाज है। अब समय आ गया जब इस राम विरोधी सरकार को उखाड फेंकने का समय आ गया।

नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गोगामेडी का मंदिर सांप्रदायिक सदभाव वाला मंदिर है। गोगाजी महाराज ने गोवंश की रक्षा के लिए लडाई लडी थी। यह धरती अर्पण, तर्पण, संघर्ष और परिवर्तन की धरती है। प्रदेश का दुर्भाग्य है कि बारिश नहीं हो रही राम भी रूठ गया और राज तो बीते पौने पांच सालों से रूठा ही पडा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसान फसल बीमा के नाम से किसानों को सुरक्षा चक्र दिया था। लेकिन प्रदेश की गहलोत सरकार के राज में उस फसल बीमा के पैसों को भी खा गए। केंद्र सरकार ने सरसों और चने की सरकारी खरीद करना शुरू किया उसके लिये रेट तय की लेकिन प्रदेश सरकार ने किसानों की सुध तक नहीं ली। प्रदेश में अन्नपूर्णा फूड पैकिट बांटे जा रहे हैं, जिसके सभी सैंपल तक फेल हो गए उसके बावजूद सरकार जनता को जहर बांट रही है। मुख्यमंत्री कहते हैं कि कुर्सी मेरा पीछा नहीं छोड रही। उन्हे नहीं पता कि जनता उनकी कुर्सी तोडने को तैयार बैठी है।

उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने संबोधित करते हुए कहा कि गोगा जी की इस धरती गोगामेडी पर कहना चाहता हूं कि अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने पहली बार किसान क्रेडिट कार्ड जैसी योजना शुरू की थी। भाजपा एक एैसा दल है जो मुझ जैसे किसान के बेटे को पार्टी अध्यक्ष के रूप में काम करने का मौका दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने किसानों के लिए सम्मान निधि देने का काम किया। जिसमें प्रदेश के 60 लाख किसानों को इस योजना का सीधा लाभ मिल रहा है। किसान कर्जमाफी का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार ने दस दिन में कर्ज माफ करने का वादा किया था, लेकिन 1700 दिन हो गए अभी तक कर्ज माफ नहीं हो पाया। जनता इस सरकार के ढंग को समझ चुकी है। अब समय आ गया इसे सत्ता से उखाड फेंकने का।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article