Monday, October 14, 2024

भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर लगाया बड़े नारे और बड़े पोस्टर लगाकर जनता को भ्रमित करने का आरोप

Must read

परिवर्तन संकल्प यात्रा के श्रीगंगानगर जिले में आज तीसरे दिन सूरतगढ़ के अग्रसेन भवन में भाजपा नेताओं ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता, सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा की राजस्थान में पेपर लीक इंडस्ट्री के निर्माण का श्रेय कांग्रेस को जाता है। यह इस प्रदेश के युवाओं का दुर्भाग्य है कि इस कांग्रेस सरकार में 18 बार पेपर लीक हुआ। उन्होंने आरोप लगाया की कांग्रेस ने राजस्थान के युवाओं की एक पीढ़ी को बर्बाद कर दिया। 4 साल 8 महीने के अपने कार्यकाल में कांग्रेस का लक्ष्य केवल कुर्सी बचाना रहा और इसीलिए अपनी कुर्सी को बचाए रखने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायकों को स्वच्छंद कर दिया जिससे प्रदेश में भ्रष्टाचार बढ़ा और कानून व्यवस्था का जनाजा निकल गया। उन्होंने कहा कि राजस्थान की बलिदानी जनता जो अपने स्वाभिमान के लिए जान कुर्बान करने की क्षमता रखती है उस राजस्थान में कांग्रेस के दो नेताओं ने राजस्थान को बर्बाद कर दिया पर अपनी कुर्सी को बलिदान करने की हिम्मत नहीं जुटा सके । राज्यवर्द्धन राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस को जनता ने राजस्थान के विकास के लिए चुना था, पर आज राजस्थान की हालत यह है की राजस्थान में पीने के लिए पानी नहीं है ।

केंद्र की कल्याणकारी सरकार ने 29 हजार करोड़ रुपए जल जीवन मिशन के तहत राजस्थान के हर घर तक जल पहुंचाने के लिए दिए परंतु नरेंद्र मोदी जी से वैमनष्य के कारण राजस्थान सरकार ने इस योजना में पूरे राजस्थान में 7 से 8 हजार करोड़ ही खर्च किये जिसमें जमकर भ्रष्टाचार हुआ । उन्होंने कहा की तुष्टिकरण, वोट बैंक की राजनीति और सनातन धर्म को चोट पहुंचाना कांग्रेस के डीएनए में है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस आतंक की फैक्ट्री है‌। कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति के कारण ही पंजाब और कश्मीर का जो हाल हुआ वह पूरी दुनिया ने देखा है। राज्यवर्द्धन राठौड़ ने कहा कि देश का तीसरा सबसे बड़ा जमीन का मालिक वक्फ बोर्ड है और आपको जानकर हैरानी होगी कि वक्त बोर्ड अगर किसी भी व्यक्ति को जमीन खाली करने का नोटिस दे दे तो आप उसकी अपील करने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक में नहीं जा सकते हैं , यह कांग्रेस द्वारा रचित तुष्टीकरण की पराकाष्ठा है।

आज तक कांग्रेस को जो चीज अच्छी लगी है उसने उसको छीन लिया है। आजादी के बाद उसने अपने झंडे के रूप में तिरंगे को , फिर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को और अब इंडिया नाम को छीनने का नाकाम प्रयास किया हैं।राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत घोषणाएं करते हैं पर जब उन्हें धरातल पर लाने का समय आता है तो उसके साथ शर्त जोड़ देते हैं, जैसे फ्री बिजली चाहिए तो पंजीकरण कराओ , बेरोजगारी भत्ता चाहिए तो मजदूरी करो, राशन किट चाहिए तो पंजीकरण कराओ। इसी प्रकार कामधेनु योजना और चिरंजीवी योजना का हाल है। बड़े नारे और बड़े पोस्टर लगाकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान की जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस के राज में विकास की बात ही बेमानी है क्योंकि कांग्रेस में केवल एक परिवार का विकास ही हो सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों में वीआईपी कल्चर के कारण एक बच्ची की जान चली गई पर सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ा।

नरेंद्र मोदी जी की तारीफ करते हुए राठौड़ ने कहा की एक तरफ लूट तुष्टीकरण अपराध और अलगाववाद को बढ़ावा देने वाली कांग्रेस सरकार सरकार है तो दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की जन कल्याणकारी सरकार है जिसने अपने 9 साल के कार्यकाल में दुनिया भर में भारत का नाम रोशन किया है।कांग्रेस ने केंद्र की जिन घोषणाओं और योजनाओं को फर्जी बताया था उन्हें धरातल पर लागू करने का काम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कर दिखाया है।आज केंद्र की सरकार ने सड़क निर्माण में विश्व रिकॉर्ड बनाया है।आज देश की नदियों को जोड़ने का काम समय की आवश्यकता है और यह काम करने का माद्दा केवल नरेंद्र मोदी जी में ही है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री जी ने बिना किसी पंजीकरण के 65 लाख परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन दिया और देश के करोड़ों उपभोक्ताओं को इस रक्षाबंधन से गैस सब्सिडी का लाभ मिलेगा। वन रैंक वन पेंशन के लिए 500 करोड़ की घोषणा करने वाली कांग्रेस सरकार के मुंह पर यह किसी तमाचे से कम नहीं है कि नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व की केंद्र सरकार ने 65 हजार करोड़ रुपए का बजट वन रैंक वन पेंशन योजना में देश के सैनिकों को दिया है। तीन तलाक से मुसलमानों की आधी आबादी को आजादी दिलाने का काम इस देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है।

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि आज राजस्थान में चाल तो कांग्रेस की बिगड़ी है पर चेहरा राजस्थान का बिगड़ गया है। इसलिए भाजपा इस परिवर्तन संकल्प यात्रा के माध्यम से घर-घर तक इस कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों को पहुंचाने के लिए धरातल पर उतरी है। आज के इस डिजिटल युग में देश और प्रदेश की जनता अपनी मेमोरी को अपडेट करेगी और कांग्रेस से राजस्थान ठीक नहीं हुआ पर 2 महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनावों में राजस्थान की जनता कांग्रेस को ठीक करेगी । मैं समझता हूं की राजस्थान प्रदेश के लिए यह परिवर्तन बहुत जरूरी है और अब यह परिवर्तन होकर रहेगा।
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सांसद निहालचंद ने कहा कि जिले के सभी रेलवे स्टेशनों को बीस-बीस करोड़ रुपए की लागत से आधुनिक बनाने का काम किया जा रहा है। श्रीगंगानगर जिले में 27 से भी अधिक ट्रेनें केंद्र की कल्याणकारी सरकार ने दी है। नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को और प्रभावी बनाने के लिए प्रयास किया जा रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा की गुलाबी सुंडी के कारण श्रीगंगानगर हनुमानगढ़ जिले के किसानों की फसलें नष्ट हो गई है और राज्य कि कांग्रेस सरकार दोनों जिले के किसानों को मुआवजा दे। किसी भी बीज को मान्यता देने और उसे प्रदेश में वितरण करने का अधिकार प्रदेश सरकार के पास सुरक्षित होता है। जिसमें राजस्थान की कांग्रेस सरकार अपने कर्तव्य का निर्वहन सही ढंग से नहीं कर पा रही है और इसीलिए हनुमानगढ़ और गंगानगर जिले के किसानों को नुकसान उठाना पड़ रहा है । उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर किसानों के विकास और भलाई के लिए जो भी अपेक्षित काम होंगे वे किए जाएंगे। राजस्थानी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करने के सवाल पर भाजपा नेताओं ने कहा कि यह अध्ययन का विषय है और इस पर काम चल रहा है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article