Sunday, October 13, 2024

भाजपा मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू,पीएम मोदी,शाह,राजनाथ सिंह, माथुर, राजे,मेघवाल सहित विभिन्न नेता है मौजूद, दूसरी सूची को लेकर हो रहा है मंथन, दो केंद्रीय मंत्री और दो सांसदों कोचुनाव में उतरने की तैयारी

Must read

भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट एक-दो दिन में घोषित की सकती है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में अभी भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक चल रही है। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बी एस येदियुरप्पा, के. लक्ष्मण, इकबाल सिंह लालपुरा, सुधा यादव, देवेंद्र फडणवीस, ओम माथुर, नितिन पटेल, डीके अरुणा, सत्यनारायण जटिया और सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद हैं।

राजस्थान से भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, केंद्रीय कानून राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित नेता भी बैठक में पहुंच चुके हैं। बैठक में दूसरी लिस्ट के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी।
भाजपा की दूसरी सूची में करीब 60 से 70 नाम हो सकते हैं। इन नामों पर लगभग सहमति बन चुकी है। दूसरी लिस्ट में भी बीजेपी नए चेहरों को मौका दे सकती है। 4-5 सांसद और विधानसभा चुनाव मैदान में उतारे जा सकते हैं। लिस्ट में मौजूद विधायकों में से करीब 40 विधायकों को फिर से विधानसभा चुनाव का टिकट मिल सकता है।
दूसरी सूची पर सर्वसम्मति बनाने के लिए पिछले तीन दिनों में दो बार भाजपा कोर कमेटी की बैठक हो चुकी है। 17 अक्टूबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

वहीं, कल केंद्रीय मंत्री और प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी के आवास पर एक बार फिर कोर ग्रुप की बैठक हुई। इसमें बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह सहित प्रदेश कोर ग्रुप में शामिल नेता मौजूद रहे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article