Saturday, October 12, 2024

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ओर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी दिया टिकट, भाजपा ने जारी की दूसरी सूची

Must read

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है।केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को भी विधानसभा चुनाव का टिकट दिया गया है। वह दिमनी सीट से चुनाव लड़ेंगे।इन 39 उम्मीदवारों में कई सांसद भी शामिल हैं। वहीं, तीन केंद्रीय मंत्रियों को भी चुनावी मैदान में उतारा गया है।

इससे पहले 17 अगस्त को बीजेपी की पहली लिस्ट जारी हुई थी। जिसमे नरेंद्र सिंह तोमर और कैलाश विजयवर्गीय जैसे दिग्गजों का नाम शामिल नहीं था।जिसको लेकर इन बड़े नेताओ की सांसे भी अटकी हुई थी आज जारी लिस्ट में नाम देखकर इनके जी में जान आयी हैं।

पार्टी ने जिन सांसदों को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है। उनमें कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रह्लाद पटेल, गणेश सिंह, राकेश सिंह, रीति पाठक और सांसद उदयप्रताप सिंह शामिल हैं। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है।
सतना से सांसद गणेश सिंह सतना सीट से ही चुनाव लड़ेंगे।सीधी से सांसद रीति पाठक सीधी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को निवास विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को भी चुनावी मैदान में उतारा गया है। उन्हें नरसिंहपुर से टिकट दिया गया है।


More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article