Sunday, October 13, 2024

महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने का मामला : एडीजी दिनेश एमएन के पर्यवेक्षण में पांच सदस्यीय एसआईटी गठित

Must read

प्रतापगढ़ के थाना धरियाबाद क्षेत्र के एक गांव में महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले में अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध श्री दिनेश एमएन के पर्यवेक्षण में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसआईयूसीएडब्ल्यू प्रतापगढ़ ऋषिकेश मीणा, सीओ धरियावद धनफूल मीणा, सीओ मावली उदयपुर कैलाश कुंवर, एसएचओ धरियावद पेशावर खान और महिला कांस्टेबल साइबर थाना प्रतापगढ़ पूजा की पांच सदस्यीय एसआईटी गठित की गई है।

 महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने बताया कि आईजी बांसवाड़ा रेंज और एसपी प्रतापगढ़ के सुपरविजन में गठित एसआईटी घटना की समस्त पहलुओं की जांच कर रिपोर्ट राज्य सरकार और पुलिस मुख्यालय को सौंपेगी तथा तकनीकी व वैज्ञानिक रूप से साक्ष्य संकलन कर प्रकरण का समयबद्ध निस्तारण करेगी।

  डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि थाना धरियावद क्षेत्र के एक गांव में विवाहिता को वैवाहिक विवाद के चलते उसके ससुराल वालों द्वारा निर्वस्त्र कर घुमाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर थाना धरियावद पर आईपीसी की संबंधित धाराओं, स्त्री अशिष्ट नियंत्रण अधिनियम व आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज अभियुक्तों को नामजद कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया।

  डीजीपी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के निर्देश पर अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस दिनेश एमएन, संभागीय आयुक्त धरियावद, आईजी बांसवाड़ा रेंज एस परिमला, कलेक्टर इंद्रजीत यादव, एसपी अमित कुमार मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। अभियुक्तों को नामजद कर इनकी गिरफ्तारी के लिए सीओ आशीष कुमार, श्योराज मल मीणा व धनफूल मीणा के नेतृत्व में 30 टीमों का गठन किया गया।

  गठित टीम द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके सभी संभावित स्थानों पर दबिश दी गई। त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 12 घंटे के अंदर मुख्य आरोपी कान्हा पुत्र लालिया, नाथू पुत्र नगजी मीणा, वेणिया पुत्र भेरा निवासी पहाड़ा निचला कोटा व एक बाल अपचारी को डिटेन कर सात आरोपियों पिन्टू पुत्र भेरीया, खेतिया पुत्र लेम्बिया मीणा, मोती लाल पुत्र रामा मीणा, पुनिया पुत्र बाबरीया मीणा, केसरा पुत्र मानेंग मीणा, सुरज पुत्र केसरा एवं नेतिया पुत्र पांचिया निवासी पहाडा निचला कोटा थाना धरियावद को गिरफ्तार किया गया।

वीडियो वायरल करने पर होगी सख्त कार्रवाई

 डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों के विरुद्ध भी विधि सम्मत सख्त कार्रवाई की जाएगी।
              

#pratapgarhcase

#nationwantsjustice

#policearrestculpit
#nahisahegarajasthan

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article