Saturday, October 12, 2024

महिला चिकित्सालय में लगी भीषण आग, पहली मंजिल पर बने जनरल वार्ड में करीब 50 से अधिक महिला और बच्चों किया शिफ्ट, कई मशीन जली

Must read

जयपुर के सांगानेरी गेट स्थित महिला चिकित्सालय में शनिवार भीषण आग लग गई। धूएं के बीच 50 से ज्यादा महिला और बच्चे फंस गए। घाटगेट से दो दमकल मौके पर पहुंची। इसके बाद सभी मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया। सुबह करीब 7 बजे आग पर काबू किया गया। जांच में सामने आया की एसी में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई थी।

एएफओ (आमेर) घनश्याम ने बताया कि सुबह 4.42 बजे आग की सूचना मिली थी। इस पर घाटगेट से दमकल की दो गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। आग अस्पताल की पहली मंजिल में बनी बायोकेमिस्ट्री लैब में एसी में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। आग की चपेट में आने से लैब में रखी दो मशीनें, जांच के उपकरण सहित कई कागजात जल कर राख हो गए।पहली मंजिल पर लगी आग का धुआं हॉस्पिटल की दूसरी और तीसरी मंजिल पर फैल गया। इस दौरान पहली मंजिल पर बने जनरल वार्ड में करीब 50 से अधिक महिला और बच्चों मौजूद थे। सभी को फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने ग्राउंड फ्लोर पर शिफ्ट किया। इस दौरान किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई।

सांगानेरी गेट महिला चिकित्सालय की अधीक्षक आशा वर्मा ने बताया कि आग के कारण एक थायराइड जांचने की मशीन भी जल गई। आग के दौरान मरीजों को शिफ्ट करने की जरूरत नहीं थी। फिर भी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पहली मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर शिफ्ट कर दिया है। एक ओटी को भी बंद कर दिया है। इसे फिर से सेनेटाइज कर शुरू किया जाएगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article