Sunday, October 13, 2024

मानसरोवर स्थित B2 बाईपास पर सीवर लाइन की डैमेज होने से 10 फीट गहराई और करीब 8 फीट चौड़ाई में सड़क धंसी

Must read

जयपुर में मानसरोवर स्थित बिट्टू बाईपास पर आज सुबह सीवर लाइन की डैमेज होने से एक बड़ा गड्ढा हो गया। द्वारका दास पार्क के पास डैमेज हुई इस सिविल लाइन से 10 फीट गहरई और करीब 8 फीट चौड़ाई में सड़क धंस गयी। पिछले 5 साल में यह तीसरा मौका है, जब यह लाइन डैमेज हुई है। इससे सड़क का बड़ा हिस्सा धंस गया।

इससे पहले साल 2022 में मानसून के दौरान इसी एरिया से 20 फीट आगे यह लाइन टूटी थी। तब इसे रिपेयर करने में नगर निगम को 3 दिन का समय लगा था। 900 एमएम की यह लाइन मानसरोवर के पूरे एरिया के सीवर के पानी को देहलवास स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तक लेकर जाती है।
नगर निगम के अधिशासी अभियंता महेश शर्मा ने बताया- इस सीवर को यहां डाले 40 साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है। पुरानी लाइन होने और आबादी का दबाव भरने के चलते अब यह लाइन जर्जर हो चुकी है। इस कारण यह हर साल बारिश के समय टूट रही है। इससे सड़क देखने की घटनाएं बार-बार हो रही है।
नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि इसके एक हिस्सा जहां पर यह लाइन पूरी तरह से टूट गई है उसे रिपेयर करने का काम शुरू कर दिया है। इसके साथ ही इस लाइन में और आगे कहां डैमेज हुआ है। उसे भी चेक करने का काम शुरू कर दिया है।
कई 10 दिन पहले जयपुर के विद्याधर नगर एरिया में भी इसी तरह एक में सिविल लाइन की डैमेज होने से बड़ा गड्ढा सड़क पर हो गया था। जिसे रिपेयर करने में निगम को 7 दिन से भी ज्यादा का समय लग गया

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article