Friday, October 18, 2024

मुख्यमंत्री तो भले इंसान है,उनके खिलाफ भाजपा नेता और विधायक कर रहे हैं साजिश,मैं आपको आगाह कर रहा हूं: टीकाराम जूली

Must read

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि 6 महीने से भरतपुर जिला प्रमुख का पद खाली है चुनाव नहीं कराई जा रहे हैं और भादरा नगर पालिका में चुनाव से पहले निर्वाचन अधिकारी छुट्टी लेकर चला गया। उन्होंने कहा कि क्या भाजपा को हर का डर सता रहा है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में मंत्री आश्वासन देते हैं यह पूरा होगा नहीं होगा सभी को आशंका बनी रहती है। उन्होंने कहा किकृषि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा एक अधिकारी के पास जाकर शिकायत करते हैं क्या कोई प्रोटोकॉल नहीं है क्या उन्हें पता नहीं कि वह सरकार में मंत्री है। भाजपा का यह विवाद को कब तक समाप्त किया जाएगा।

विधानसभा में 29 जुलाई सोमवार को बजट पारित होने से पहले वित्त विनियोग विधेयक पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि दौसा के एसपी को बहाल कर दिया गया। उन्होंने कहा कि आपके मंत्रिमंडल में मात्र दो महिलाएं मंत्री हैं और सभी वर्गों को नेतृत्व नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि आपके गृह राज्य मंत्री तो बना दिया लेकिन विधानसभा में जवाब कोई और देता है। प्रतिपक्ष के नेता टीकाराम जूली का कहना था कि ऐसे व्यक्ति को गृह राज्य मंत्री क्यों बनाया गया जो कि अपने विभाग का जवाब नहीं दे सकता है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि आने वाले समय में दिल्ली से पर्ची आएगी और कई मंत्री हटाए जाएंगे और कई लिए जाएंगे। 

प्रतिपक्ष के नेता टीकाराम जूली ने मुख्यमंत्री को भला इंसान बताया और कहां किआपके खिलाफ भाजपा के कई नेता और विधायक साजिश रच रहे हैंऔरसिविल लाइन मेंआपके बंगले की जगह और कहीं चले जाते हैं। मैंने पहले भी आपको इस और इशारा किया था। उन्होंने कहा कि यह सिलसिला अभी भी जारी है। प्रतिपक्ष के नेता टीकाराम जूली ने कहा कि सफाई कर्मचारियों की भर्ती में वाल्मीकि समाज कोप्राथमिकता दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़े तो हम प्राइवेट बिल लाने को भी तैयार है। उन्होंने कहा किप्रदेश में इंदिरा रसोई चलने वालों को 6 महीने से अनुदान नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश पर कर्ज बढ़ता जा रहा हैयह चिंता का विषय है। 

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि प्रदेश में बढ़ते क्राइम को लेकर दीया कुमारी ने संसद में गांधीजी की मूर्ति के बाहर धरना दिया था। उन्होंने प्रदेश में दलित अत्याचार की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि अब उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी बता दें कि वे संसद में धरना देंगी या विधानसभा में। आज महिला अत्याचार राजस्थान में बढ़ रहे हैं। प्रतिदिन 9 महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहे हैं।

प्रतिपक्ष के नेता टीकाराम जूली ने कहा कि भाजपा के राज्य में झुंझुनूं और सांभरलेक में कांवड़ियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया गया उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी, आप तो गिरिराज जी के भक्त हो और हमारा नेता शिवजी का भक्त है। सावन केमहीने का दूसरा सोमवार है और आज के दिन इस प्रदेश के अंदर कांवड़ियों को पुलिस और होमगार्ड की ओर से पीटा गया। सांभर थाने में एक कॉन्स्टेबल को निलंबित करकेइस मामले को खत्म करने की कोशिश की गई।  उन्होंने कहा कि आप तो धर्म की बात करते हैं जबकिआपके राज में कांवड़ियों को पीटते रहे हैं।

प्रतिपक्ष के नेता टीकाराम जूली ने कहा कि ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट का नाम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के नाम से रखने का प्रस्ताव सदन में रखा। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष के सदस्यों ने मांग की थी कि ईआरसीपी का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से रखा जाए।

उन्होंने कहा कि ईआरसीपी का अधिकतर क्षेत्र आदिवासी और दलित लोगों का है। ऐसे में मेरा प्रस्ताव है कि ईआरसीपी का नाम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के नाम से होना चाहिए। वहीं दूसरा सुझाव है कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ईआरसीपी की योजना लेकर आई थी। ऐसे में उनके नाम पर भी रख सकते हैं। लेकिन ऐसा आप करेंगे नहीं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article