Saturday, October 19, 2024

मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव कार्यक्रम, राज्यवर्धन सिंह बोले- हमारी सरकार प्रतिवर्ष देगी 70 हजार सरकारी नौकरी

Must read

मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव कार्यक्रम आज आयोजित किया जा रहा है. जयपुर के टैगोर स्कूल मानसरोवर में राज्य स्तरीय कार्यक्रम हो रहा है. रोजगार उत्सव में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा नवनियुक्त कार्मिकों से संवाद कर रहे है. सीएम संवाद के जरिए नवनियुक्त कार्मिकों को उनके दायित्व बता रहे है. कैबिनेट मंत्री राजवर्धन सिंह राठौड़,शिक्षा मंत्री मदन दिलावर,मंत्री केके विश्नोई, प्रभारी मंत्री जोगाराम पटेल, मुख्य सचिव सुधांश पंत, ACS शुभ्रा सिंह, प्रमुख सचिव पीसी किशन कार्यक्रम में मौजूद है. 

इस दौरान मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने संबोधित करते हुए कहा कि आज 5000 युवाओं को सीएम के हाथों नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है. पीएम मोदी ने 22 अक्टूबर 2022 से ऐसे कार्यक्रमों के जरिए 8 लाख सरकारी नियुक्ति दी है. हमारी सरकार ने भी इसी दिशा में युवाओ के लिए कदम बढ़ाए है. एक समय मैंने भी ऐसे ही कार्यक्रम के जरिए पहला कदम राष्ट्र प्रथम की ओर बढ़ाया था. आपको ऐसा लगता है कि सिस्टम ठीक नहीं हैं तो आपकी जिम्मेदारी है उसको ठीक करने की. आप सबसे पहले अपने कार्यस्थल को सुधारे. हमारी सरकार प्रतिवर्ष 70 हजार सरकारी नौकरी देगी. 

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि आज का दिन हमारे परिवार के लिए खुशी का दिन है. जनता की अपेक्षाओं पर नव नियुक्त कार्मिक खरे उतरे. जनता कार्मिकों की ओर उम्मीद की निगाहों से देख रही है. 

फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर अनियंत्रित बाइक चढ़ी, एक की मौत, 2 लोग हुए चोटिल
सरकार बनते ही एंटी चीटिंग सेल का किया गठनः
समारोह में CS सुधांश पंत ने कहा बीच में ऐसा माहौल बन गया था कि परीक्षा की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिन्ह लग गया था. लेकिन सरकार बनते ही एंटी चीटिंग सेल का गठन किया गया. अब फिर से युवाओं का भर्ती परीक्षाओं पर भरोषा कायम हुआ है. कार्यक्रम की कल्पना सीएम का एक सपना था कि नये कार्मिकों का स्वागत कार्यक्रम हो. कार्मिकों को यह भी एहसास हो किस तरह उनकी जिम्मेदारी और दायित्व रहेंगे. सुधांश पंत ने नव कार्मिकों को सलाह देते हुए कहा कि सभी अपने सेवाकाल में पूरी ईमानदारी और मेहनत से कार्य करे. 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article