Saturday, October 12, 2024

मुख्यमंत्री शर्मा की प्रधानमंत्री मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात, मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा जोरों पर,राइजिंग राजस्थान समिट के लिए मांगा सहयोग

Must read

सीएम भजनलाल शर्मा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात के दौरान कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई। मुलाकात में राइजिंग राजस्थान समिट के लिए समय मांगा, जिससे यह स्पष्ट होता है कि मुख्यमंत्री शर्मा इस समिट को लेकर गंभीर हैं और इसके आयोजन को लेकर पीएम मोदी से सहयोग प्राप्त करना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री शर्मा ने इसके अतिरिक्त पीएम मोदी से बैठक में प्रदेश के राजनीतिक हालात और केंद्र तथा राज्य सरकार की योजनाओं पर भी चर्चा हुई। मुख्यमंत्री शर्मा ने पीएम मोदी से मंत्रिमंडल विस्तार के मुद्दे पर भी बातचीत किए जाने की बात भी सामने आ रही है। मंत्रिमंडल बनने के बाद मुख्यमंत्री शर्मा अभी तक मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हुआ है, जबकि मंत्रिमंडल विस्तार का मामला लंबित है। प्रदेश में  नवंबर माह में संभावित 6 उपचुनावों और अन्य राजनीतिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए,मुख्यमंत्री शर्मा अपने मंत्रिमंडल में नए मंत्री शामिल करना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री शर्मा राइजिंग राजस्थान समिट के लिए आगामी 8 सितंबर को पांच दिवसीय जापान और कोरिया के दौरे पर जा रहे हैं। ऐसे में यह माना जा रहा है कि इससे पहले मुख्यमंत्री शर्मा अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। 

मुख्यमंत्री शर्मा ने दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भीमुलाकात की है। इस मुलाकात में उन्होंनेराजस्थान की राजनीति को लेकर भी विस्तार से चर्चा किए जाने की चर्चा है।फिलहाल चर्चा जोरों पर एक ही मुख्यमंत्री शर्मा शीघ्र अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। 

मुख्यमंत्री शर्मा की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमणऔर विदेश मंत्री जयशंकर से मुलाकात,राइजिंग राजस्थान समिट के लिए मांगा सहयोग

इसके अलावा मुख्यमंत्री शर्मा ने दिल्ली में इसके अलावा केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय विदेश मंत्री जयशंकर से मुलाकात कर राजस्थान के विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की। 

मुख्यमंत्री शर्मा ने नई दिल्ली में केन्द्रीय वित्त मंत्री श्रीमतीनिर्मला सीतारमण  से शिष्टाचार भेंट की।

मुख्यमंत्री शर्मा ने इस अवसर पर आगामी राइजिंग राजस्थान समिट -2024 की विस्तृत कार्ययोजना एवं प्रमुख आर्थिक क्षेत्रों में निवेश आकर्षित करने की रणनीतियों पर उनके साथ सकारात्मक एवं फलदायी चर्चा की। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शिखर सम्मेलन की सफलता के लिए अपनी हार्दिक शुभकामनाएँ प्रदान कीं तथा राज्य के समग्र विकास हेतु केंद्र सरकार के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री शर्मा ने नई दिल्ली में केंद्रीय विदेश मंत्री जयशंकर से आत्मीय भेंट की।

सीएम शर्मा ने केंद्रीय विदेश मंत्री जयशंकर से मुलाकात के दौरान आगामी राइजिंग राजस्थान समिट -2024 की विस्तृत कार्य योजना व राजस्थान में निवेश आकर्षण, कौशल विकास कार्यक्रमों के विस्तार, एवं रोजगार के नवीन अवसरों के सृजन को लेकर सकारात्मक एवं फलदायी चर्चा की ।

मुख्यमंत्री शर्मा को विदेश मंत्री जयशंकर ने राजस्थान में आयोजित होने वाले राइजिंग राजस्थान समिट -2024 अभियान की पूर्ण सफलता सुनिश्चित करनेकरने के लिए राजस्थान सरकार के साथ विदेश मंत्रालय द्वारा सर्वांगीण सहयोग प्रदान करने का सुदृढ़ आश्वासन दिया।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article