Friday, October 18, 2024

मुख्यमंत्री शर्मा के विधानसभा क्षेत्र सांगानेर में तीसरे दिन भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू, विरोध, कई लोग हो रहे हैं बेघर,दोषी अधिकारियों के खिलाफ हो करवाई

Must read

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के विधानसभा क्षेत्र सांगानेर में गुरुवार तीसरे दिन जेडीए ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। सुबह नौ बजे जैसे ही जेडीए टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। 

प्रवर्तन अधिकारी त्रिभुवन वशिष्ठ ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश पर 100 फीट चौड़ी रोड के लिए अतिक्रमण हटाना है। नोटिस भी दिए थे। समझाइश के बाद अतिक्रमण हटाना शुरू हो गया।अब 85 अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई शुरू की गई है विरोध हो रहा है।  जयपुर विकास प्राधिकरण हाई कोर्ट का हवाला देते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रहा है। 

जेडीए ने लगातार 2 दिन में हीरापथ न्यू सांगानेर राेड से वंदेमातरम सर्किल तक प्रस्तावित 100 फीट चाैड़ी सेक्टर रोड के लिए अतिक्रमण हटाए। बुधवार काे 100 फीट के दायरे में आ रहे 70 मकान-दुकान ध्वस्त किए। जेडीए प्रवर्तन दस्ता भारी पुलिस जाप्ते के साथ दाे दिन में 1400 मीटर में 155 मकान, दुकान, बाउंड्रीवाल व अस्थायी अतिक्रमण हटा चुका है।

मुख्य प्रवर्तन नियंत्रक महेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश से कार्रवाई हो रही है। 2 पाेकलैंड, 4 जेसीबी, 2 लाेखंडा, 6 ट्रैक्टर, 6 डंपर की सहायता से अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं। दाे दिन और कार्रवाई चलेगी।

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पूरी हाेते ही जेडीए सीवर लाइन डालेगा। फिर सड़क निर्माण होगा। इससे न्यू सांगानेर राेड से वंदेमातरम सर्किल तक सीधी कनेक्टिविटी हाे जाएगी। ढाई किमी लंबी इस सड़क को बनाने में 3 कराेड़ रुपए खर्च होगा। वाहन चालकों का 2 किमी का चक्कर बचेगा।

मुख्यमंत्री शर्मा को सलाह,अपने मतदाताओं के लिए मददगार बनो

मुख्यमंत्री शर्मा को एक सलाह, आपको दोषी अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करनी चाहिए। इसके अलावा जो लोग बेघर हो गए हैं उनके लिए निश्चित रूप से आपको कोई वैकल्पिक व्यवस्था खोजनी चाहिए। पीड़ितों को मुआवजा नहीं 50 गज के प्लॉट उपलब्ध कराने चाहिए। जिससे कि यह लोगअपना आशियाना बना सके इसके लिए भी मुख्यमंत्री जन आवास के तहत कुछ सहायता भी की जानी चाहिए। 

मुख्यमंत्री शर्मा जीआपको पता है कि पूर्ववर्ती गहलोत सरकार ने पृथ्वीराज नगर में हजारों लोगों को सरकारी जमीन का मालिकाना हक देने के लिए पट्टे दिए थे इनको भी गोपनीय तरीके से जानकारी कराकर मदद करो मुख्यमंत्रीजी यह आपके क्षेत्र के मतदाता है और भविष्य में आपके ही मदद कर बनेंगे। सत्ता तो आती है और चली जाती है निर्णय जो होते हैं वह हमेशा के लिए यादगार बन जाते हैंअच्छी यादगार बनो बददुआएं लेने से कुछ होने वाला नहीं है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article