Saturday, October 19, 2024

मुख्यमंत्री शर्मा के सांगानेर विधानसभा क्षेत्र में जेडीए की हाईकोर्ट के निर्देश पर कार्रवाई, न्यू सांगानेर रोड से वन्दे मातृरम रोड सड़क चौड़ी करने के लिए 215 अतिक्रमण हटाना शुरू

Must read

जयपुर का पृथ्वीराज नगर मंगलवार को जयपुर विकास प्राधिकरण की टीम यहां 215 से ज्यादा मकान और दुकानों को तोड़ रही है। न्यू सांगानेर रोड (मानसरोवर) से वन्दे मातृरम रोड तक प्रस्तावित 100 फीट चौड़ी सड़क बनाने के लिए करीब 2.5 किलोमीटर क्षेत्र में हाईकोर्ट के निर्देश पर जेडीए द्वाराकार्रवाई की जा रही है।

जेडीए ने हाईकोर्ट आदेश के बाद इन प्रभावितों को धारा 72 का नोटिस जारी करके खुद के स्तर पर 17 जून तक निर्माण हटाने का समय दिया था। जेडीए के पृथ्वीराज नगर जोन दक्षिण से नोटिस जारी कर 17 जून तक का समय दिया था। इसके बाद भी प्रभावित निर्माण नहीं हटाया गया। इसके बाद जेडीए प्रशासन अपने स्तर पर कार्रवाई करके निर्माण हटाना शुरू किया।

जेडीए अधिकारियों ने बताया- न्यू सांगानेर रोड मानसरोवर से वन्दे मातृरम रोड (चौपड़ा फार्म हाउस होते हुए) जा रही इस सड़क के मास्टर प्लान में 100 फीट चौड़ी सड़क प्रस्तावित है। न्यू सांगानेर रोड से शुरुआती 300 मीटर पर बड़ी संख्या में निर्माण है, जिसके कारण यहां कई जगह सड़क 60 फीट तक ही रह गई है। इसे देखते हुए जेडीए अब इस रोड काे चौड़ा करने का काम किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जयपुर के सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा इस पूरी कार्रवाई को मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में ही अंजाम दिया जा रहा है। क्योंकि हीरापथ से वंदे मातरम सर्किल तक पूरा इलाका सांगानेर विधानसभा क्षेत्र में ही आता है। इस मामले में कुछ लोगों तक मुख्यमंत्री शर्मा तक भी गुहार लगाई गई थी। जिस पर मुख्यमंत्री शर्मा ने नियम अनुसार कार्रवाई की बात कही थी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article