Saturday, October 12, 2024

मुख्यमंत्री शर्मा ने बजट में सांगानेर क्षेत्र के लिए ऐलिवेटेड रोड और 300 बेडेड अस्पताल दी सौगात, क्षेत्र में स्थित ऐतिहासिक स्थलों के आधार पर बनेगा पेनोरमा 

Must read

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि गुरु के नाम मात्र से ही हमें पवित्रता का एहसास होता है। गुरु हमारे जीवन से अज्ञानता के अंधकार को दूर करते है और हमें ज्ञानवान बनाते है। उन्होंने कहा कि गुरु ही सच्चाई का मार्ग दिखाने का कार्य करते हैं और वे हमारे शिक्षक, परामर्शदाता, मार्गदर्शक और सारथी होते हैं। 

मुख्यमंत्री शर्मा शुक्रवार को सांगानेर के जीवाराम गुरुद्वारा व हरिहर मंदिर में अखिल भारतीय रामजन मण्डल की ओर से आयोजित विशाल धर्म सम्मेलन एंव सत्संग कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारी गुरु-शिष्य परंपरा आत्मज्ञान की पूंजी को आने वाली पीढ़ियों तक पहुंचाने का सबसे बेहतर माध्यम है। आध्यात्मिक मन में सच्ची लगन एवं श्रद्धा से गुरु को कहीं भी पाया जा सकता है। 

बजट में हर वर्ग एवं हर क्षेत्र का रखा ध्यान

मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार ने वर्ष 2024-25 के बजट में हर वर्ग एवं हर क्षेत्र का ध्यान रखा है, ताकि हर वर्ग की भागीदारी के साथ विकसित राजस्थान का संकल्प साकार हो सके। उन्होंने कहा कि इस बजट में सांगानेर क्षेत्र के लिए 170 करोड़ रुपये की लागत से सांगानेर फ्लाईऑवर से चौरड़िया पेट्रोल पम्प तक ऐलिवेटेड रोड का निर्माण की घोषणा की गई है। साथ ही, 300 बेडेड अस्पताल बनेगा। उन्होंने कहा कि सांगानेर क्षेत्र में स्थित स्थलों के आधार पर पेनोरमा भी विकसित किया जाएगा, जिसके अंतर्गत सांगानेर के इतिहास के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण विषयों का उल्लेख किया जाएगा।

बड़े उत्साह से लोगों ने किया मुख्यमंत्री शर्मा का अभिवादन

कार्यक्रम में जाते समय विभिन्न स्थानों पर लोगों ने बड़े जोश और उत्साह के साथ मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने रास्तों में कई जगहों पर काफिले को रूकवाकर अभिवादन स्वीकार किया और आत्मीयता के साथ लोगों से मुलाकात की। 

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शर्मा ने उपस्थित संतजनों का शॉल ओढाकर अभिनंदन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री का साफा, शॉल एवं स्मृति चिन्ह कर भेंट कर आभार व्यक्त किया। इससे पहले मुख्यमंत्री ने जीवाराम गुरूद्वारा एवं हरिहर मंदिर में दर्शन भी किए।

इस अवसर पर अखिल भारतीय रामजन मण्डल के पीठाचार्य स्वामी भगवानदास महाराज, स्वामी कृष्णानंद महाराज, स्वामी रघुवर दास जी महाराज एवं गोपाल दास महाराज, विधायक राम सहाय वर्मा, अखिल भारतीय रामजन मण्डल के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article