Monday, October 14, 2024

मुख्यमंत्री शर्मा सहित 150 नेता को पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पंजाब, आंध्रप्रदेश और महाराष्ट्र में रहने वाले प्रवासी राजस्थानियों को भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने की जिम्मेदारी केंद्रीय नेतृत्व सौंपी, मुख्यमंत्री शर्मा रवाना

Must read

राजस्थान में लोकसभा के चुनाव संपन्न होने के साथ ही अब भाजपा के नेताओंके साथ ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्माऔर  उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी को देश के विभिन्न इलाकों में रह रहे राजस्थान के लोगों को भाजपा के पक्ष में करने की जिम्मेदारी केंद्रीय नेतृत्व ने सौंपी है। 

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना सहित अन्य राज्यों में जहां राजस्थानियों की बड़ी तादात रहते हैं और उनका वर्चस्व भी उनके इलाकों में है। ऐसे में प्रदेश के नेताओं को वहां भेज कर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के प्रयास होंगे।इसको को देखते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सोमवार को कलकत्ता के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री शर्मा सोमवार को श्रीरामपुरा लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी की नामांकन सभा और रोड शो में शामिल होंगे। इसके बाद रिशरा में मरावाड़ी समाज और मरवाड़ी उद्योगपतियों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री शर्मा मंगलवार को झारखंड के धनबाद लोकसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे प्रबुद्धजन सम्मेलनऔर संवाद कार्यक्रम के साथ ही प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसी दिन शाम को रांची में मरवाड़ी धर्मशाला में प्रबुद्धजन सम्मेलन और प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री शर्मा बुधवार को हज़ारीबाग लोकसभा प्रत्याशी मनीष जायसवाल के समर्थन में जनसभा औऱ नामांकन कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत पंजाब में प्रचार के लिए सोमवार को चंडीगढ़ पहुंचे। जल शक्ति मंत्री शेखावत पूर्व में पंजाब के चुनाव प्रभारी रह चुके हैं।
प्रदेश भाजपा के करीब 150 नेता अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे। पश्चिम बंगाल, झारखंड उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पंजाब, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में प्रदेश के नेताओं को जिम्मदारियां दी गई हैं।

तेलंगाना के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर मिश्रा है और वह राजस्थान संगठन महामंत्री रह चुके हैं ऐसे में उन्होंने राजस्थान के नेताओं कोवहां के चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी है। इसी के चलते पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ.अरूण चतुर्वेदी, पूर्व मंत्री प्रभुलाल सैनी सहित कई नेता रविवार को तेलंगाना के लिए रवाना होकर वहां पहुंच गए हैं।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, के केंद्रीय कृषि कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, उद्योग मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, शहरी विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा सहित अन्य मंत्री और नेता दूसरे राज्यों में प्रचार के लिए जाएंगे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article