Saturday, October 12, 2024

मुख्य सचिव पंत ने एसएमएस अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ में मचा हड़कंप, अवस्थाओं को देखकर हुए नाराज, सफाई व्यवस्था सुधारने और व्हीलचेयर बढ़ाने के दिए निर्देश

Must read

मुख्य सचिव सुधांश पंत मंगलवार सुबह सवाई मानसिंह अस्पताल (एसएमएस) का औचक निरीक्षण किया और व्यवस्थाएं देखी। मुख्य सचिव पंत ने एसएमएस अस्पताल पहुंचने के बाद हड़कंप मच गया और डॉक्टर के साथ ही नर्सिंग स्टाफ भीअपने-अपने वार्डों में पहुंचकर व्यवस्थाएं सुधारने में लगा।

मुख्य सचिव पंत ने शुरुआत में रजिस्ट्रेशन काउंटर ब्लॉक देखा और व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। इसके बाद ओपीडी ब्लॉक, जनरल महिला वार्ड, कंट्रोल रूम और एमआरआई सेंटर भी पहुंचे। उन्होंने ओपीडी ब्लॉक में बुजुर्ग और गंभीर मरीजों के लिए व्हील चेयर और वार्ड बॉय की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।

 मुख्य सचिव पंत ने एमआरआई और दूसरी जांचों में लग रहे अधिक समय को कम करने के लिए कहा और इसके लिए व्यवस्था सुधारने करने के निर्देश दिए, ताकि मरीजों को राहत मिल सके। 

मुख्य सचिव पंत ने बिना किसी सूचना के सुबह करीब 9:45 बजे एसएमएस अस्पताल के रजिस्ट्रेशन काउंटर पहुंचे। सूचना मिलने पर एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अचल शर्मा, एसएमएस के प्रिंसिपल डॉक्टर राजीव बगरहट्टा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए। 

मुख्य सचिव पंत ने धनवंतरी ओपीडी ब्लॉक,जनरल मेडिसिन एरिया का दौरा किया। यहां उन्होंने दवाई काउंटर पर व्यवस्थाएं देखी। डॉक्टरों की उपस्थिति की जांच की। यहां कुछ गंभीर मरीजों को पैदल आता देख मुख्य सचिव पंत नाराज हो गए और उन्होंने तत्काल ओपीडी ब्लॉक में व्हील चेयर की संख्या बढ़ाने और ट्रॉली व वार्ड बॉय की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।

 मुख्य सचिव पंत  मुख्य बिल्डिंग में जनरल वार्ड और अन्य जगहों का दौरा करते हुए एमआरआई सेंटर पहुंचेऔर उन्होंने मरीजों और स्टाफ से बात की। पता चला कि एमआरआई सेंटर में मरीजों को जांच के लिए ज्यादा समय लग रहा है। इसके लिए  मुख्य सचिव पंत ने ऐसा मैकेनिज्म बनाने के निर्देश दिए, जिसमें लोगों को सुविधा हो और जांच शीघ्र हो सके ।
मुख्य सचिव पंत ने एसएमएस की मुख्य बिल्डिंग के पहले फ्लोर पर जनरल मेडिसिन वार्ड में महिला वार्ड का भी निरीक्षण किया। यहां उन्होंने मरीजों से फीडबैक लिया। वार्डों की सफाई व्यवस्था देखी। उन्होंने वार्डों और टॉयलेट की सही से सफाई व्यवस्थाओं को देखकर नाराज की प्रकट की और कहा कि व्यवस्था को सुधारा जाए।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article