Tuesday, October 15, 2024

मैं थां सू दूर कोनी : सचिन पायलट

Must read

छत्तीसगढ़ का प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि जहां तक यह राजस्थान से बाहर जाने की बात है तो यह मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं थां सू दूर कोनी। यह सबको समझना है कि यहां पर हम सब लोग लंबे समय से काम करते रहे हैं। राजस्थान हमारी कर्म भूमि रही है। जब तक राजनीति में काम करेंगे राजस्थान के लोगों की सेवा करते रहेंगे। 

बुधवार को पायलट ने श्रीकरणपुर विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरानपत्रकारों सेबातचीत करते हुए पायलट ने कहा कि पार्टी में लोगों को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी जाती हैं। जैसे पहले जिम्मेदारी दी गई, मैं सांसद रहा, केंद्रीय मंत्री रहा, प्रदेश अध्यक्ष और सरकार का हिस्सा रहा। समय-समय पर जिस व्यक्ति की जहां आवश्यकता होती है पार्टी उसे जिम्मेदारी देती है।

सचिन पायलट ने कहा कि लोकतंत्र में कहीं नहीं लिखा कि विपक्ष को नजरअंदाज करें, यह सारा देश देख रहा है कि केंद्र सरकार को इतना घमंड हो गया कि विपक्ष की बात सुनना तो दूर, वह तो सांसदों को निलंबित कर रहे हैं।बार बार हम मेहनत से सरकार बनाते हैं, लेकिन रिपीट नहीं कर पाते, यह बहुत बड़ी चिंता की बात है। इस बात पर भी खड़गे साहब ने संज्ञान लिया है और इस पर कार्रवाई भी होगी। लेकिन अभी हमारे सामने सबसे बड़ा टास्क लोकसभा चुनाव जीतना है।
सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा में जो हालात दिख रहे हैं, उनके मंत्री तक नहीं बन पा रहे हैं। इतने लंबे समय तक अनिश्चितता रहती है तो लोगों में गलत प्रभाव जाता है। एक पूर्ण बहुमत की सरकार है, कोई कारण नहीं है कि यह अपने मंत्रिमंडल का निर्माण नहीं कर पाए। आचार संहिता के समय से काम अटके हुए हैं।

सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार को केंद्र में 10 साल हो गए हैं। जनता बार-बार सवाल पूछ रही है। जनता के बीच हम ज्वलंत मुद्दे लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में 14 जनवरी से यात्रा निकालने वाली है, उस यात्रा में हम देश के लोगों के मुद्दे उठाएंगे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article