Sunday, October 13, 2024

मोनिलेक और सीके बिरला समेत राजस्थान के कई अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी हुई झूठी साबित

Must read

राजधानी जयपुर के मोनिलेक और सीके बिरला समेत राजस्थान के कई अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने तुरंत कार्रवाई की और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। हालांकि कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली और यह धमकी झूठी साबित हुई।

ऐसी घटनाएं न केवल प्रशासन के लिए बल्कि आम जनता के लिए भी चिंता का कारण बनती हैं। बार-बार ऐसी झूठी धमकियां मिलने से सुरक्षा बलों की क्षमता और संसाधनों पर भी असर पड़ता है। इस बार भी ‘लखा आतंकवादी चिंग और कल्टिस्ट’ नामक व्यक्ति ने खुद की पहचान उजागर करते हुए धमकी दी, लेकिन यह धमकी भी पहले की तरह झूठी निकली।

रविवार को सुबह सबसे पहले 8:30 बजे मोनिलेक हॉस्पिटल से पुलिस को धमकी भरे मेल की सूचना मिली, जिससे वहां हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही करीब 8:45 बजे पुलिस की टीम मोनिलेक हॉस्पिटल पहुंच गई और तुरंत सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। एटीएस, इमरजेंसी रिस्पांस टीम (ईआरटी), और बम निरोधक दस्ता भी वहां पहुंच गए और उन्होंने हॉस्पिटल के हर हिस्से की तलाशी शुरू कर दी।

इसी दौरान सुबह 9 बजे सीके बिरला हॉस्पिटल से भी इसी तरह की धमकी की सूचना मिली। इसके बाद मोनिलेक हॉस्पिटल में सर्च ऑपरेशन को जारी रखते हुए, करीब 10:30 बजे ईआरटी टीम सीके बिरला हॉस्पिटल भी पहुंची और वहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने सक्रियता और त्वरित कार्रवाई के चलते दोनों ही अस्पतालों को पूरी तरह से जांचा गया, लेकिन किसी भी तरह की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। यह राहत की बात है कि यह धमकी अफवाह निकली, लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने इसे गंभीरता से लेते हुए सभी आवश्यक कदम उठाए।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article