Sunday, October 13, 2024

ये डर अच्छा हैं- RSSB की चेतावनी से फ़र्जी अभ्यर्थियों ने वापस लिए आवेदन, कानूनी कार्रवाई में फँसने के डर से 6500 फॉर्म हुए वापस

Must read

फ़र्जी तरीक़े से आवेदन करके फ़र्ज़ी नौकरी पाने लोगों के फिन अब लद गये हैं। अब जिस तरह से एसीबी फ़र्जी नौकरी लगाने वालों और लगने वालों पर कार्यवाही कर रही हैं उसे देखते हुए कई फ़र्ज़ी नौकरी पाने वालों के मन में डर बैठ गया कि कई नौकरी मिलने के बाद पता नहीं कब हमारा नंबर लग जाये और लेने के देने पड़ जाये। इस तरह की कार्यवाही को देखते हुए इन ग़लत काम करने वालों बदमाशों अंत ख़राब ही हैं और ये डर अच्छा लगता हैं और होना भी चाहिये।

राजस्थान में होने वाली कई तरह की भर्ती परीक्षाओं में पात्रता नहीं रखने और सिर्फ अनुभव पाने के लिए या किसी फर्जी तरीके से सरकारी नौकरी लेने का ख़्वाब रखने वाले करीब 6500 अभ्यर्थियों ने डर से अपना फॉर्म विड्रॉ कर लिया है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की चेतावनी के बाद अभ्यर्थियों ने कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए ख़ुद ही अपना कदम पीछे ले लिया है।

दरअसल आपको बता दे की राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने फर्जी दस्तावेज से नौकरी पाने वाले अभ्यर्थियों को चेतावनी दी थी अगर उनके प्रमाण पत्र या आवेदन ग़लत तरीक़े से तैयार किए गये हैं तो वे समय से पहले ही वापस ले ले। बोर्ड ने सख्ती दिखाते हुए बिना शैक्षणिक योग्यता और फर्जी सर्टिफिकेट के साथ आवेदन करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी थी, ताकि आगामी दिनों में होने वाली 10 भर्ती परीक्षाओं में कोई भी फर्जी अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल न हो. बोर्ड ने ऐसे अभ्यार्थियों को अपना आवेदन वापस लेने के लिए 2 मई तक का समय भी दिया था। इसके बाद क़रीब 6500 अभ्यर्थियों ने अपने आवेदन वापस ले लिये हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article