Saturday, October 12, 2024

योगेश श्रीवास्तव सीएम भजनलाल के ओएसडी हुए नियुक्त,कार्मिक विभाग ने जारी किए आदेश

Must read

राजस्थान की सत्ता बदलते ही सीएमओ में लगने के लिए दिल्ली से अफसरों का आना शुरू हो गया है। इस कड़ी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के उप सचिव योगेश कुमार श्रीवास्तव को अब यहां मुख्यमंत्री भजनलाल का ओएसडी बनाया गया है। श्रीवास्तव को 14 दिसंबर को ही एपीओ किया गया था। वे अगले ही दिन यानि 15 दिसंबर को जयपुर सीएमओ में पहुंच गए थे। शनिवार को उनकी नियुक्ति के औपचारिक आदेश जारी कर दिए गए। 
योगेश श्रीवास्तव राजस्थान सीएमओ में ज्वाइन करने के लिए जयपुर पहुंच गए हैं। योगेश कुमार श्रीवास्तव मूल रूप से धौलपुर के रहने वाले हैं। इससे पहले वे लोकसभा सचिवालय के अलावा राजस्थान राजभवन में भी उप सचिव रह चुके हैं। वर्ष 2019 में तत्कालीन खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के मंत्री रमेश मीणा के विशिष्ट सहायक, गृह विभाग में उप सचिव, जेडीए में उपायुक्त भी रह चुके हैं। सीएमओ में हालांकि अस्थाई तौर शुक्रवार को टी. रविकांत को मुख्यमंत्री का प्रिंसिपल सेक्रेटरी, आनंदी को सेक्रेटरी और डॉ. सौम्या झा को ज्वाइंट सेक्रेटरी लगाया जा चुका है। 
अब चर्चा है कि मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी के पद पर दिल्ली से बुलाकर किसी अफसर को लगाया जाएगा। इसके लिए नरेश पाल गंगवार, सिद्धार्थ महाजन, रजत मिश्रा समेत कई नाम चर्चा में हैं। इसके विपरीत राजस्थान ब्यूरोक्रेसी के कई आईएएस अफसर भी कटसीकॉल के नाते व्यक्तिगत मुलाकात करके सीएमओ में लगने की जुगाड़ बिठा रहे हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article