Saturday, October 12, 2024

योजनाओं के प्रचार प्रसार पर भजनलाल सरकार ने 25 करोड़ 30 लाख के विज्ञापन राज्य स्तरीय अखबारों को जारी कर किए खर्च

Must read

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की सरकार अपने कामकाज को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले प्रदेश के राज्य स्तरीय अखबारों को 25 करोड़ 30 लाख रुपये से अधिक के विज्ञापन 31 दिन में जारी करने का इतिहास रचा है। सूचना जनसम्पर्क विभाग के वित्तीय सलाहकार की तरफ से जारी एक पत्र के माध्यम से यह खुलासा हुआ है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा 14 फरवरी सेलगातार15 मार्च तक प्रदेश के राज्यस्तरीय अखबारों को जारी किए गए । इसमें से 35 विज्ञापन तो विभिन्न विभागों की तरफ से और चार विज्ञापन खुद सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग ने जारी किए है । 25 फरवरी को सबसे ज्यादा यानी कि 85 अखबारों को ईआरसीपी का विज्ञापन जारी किया है । इसी तरह सूचना जनसम्पर्क एवं विभाग की तरफ से 60 अखबारों को 13 मार्च को पीएम कुमुम सौर पंप संयंत्र का विज्ञापन जारी किया है । 

14 मार्च को 57 अखबारों को डीआईपीआर ने विज्ञापन जारी किया है । इसके अलावा 12 मार्च को भी डीआईपीआर ने 54 अखबारों को विज्ञापन जारी किए है । इस पत्र के मुताबिक कुल 31 दिन तक लगातार विज्ञापन अखबारों में जारी किए गए है ।

अगर न्यूज चैनलों और एफएम चैनलों पर जारी विज्ञापन की धनराशि जोड़ी जाए, पचास करोड़ तक हो सकती है । पत्र के अनुसार वित्तीय सलाहकार ने विज्ञापन लेने वाले अखबारों को संबंधित विभाग को बिल प्रस्तुत करने के अनुरोध किया है, जिससे इसी वित्तीय वर्ष में भुगतान हो सके।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article