Saturday, October 12, 2024

राजपुरोहित समाज के छात्रावास का उद्घाटन: पेपर लीक के मामले में एसआईटी ने 108 लोगों को किया है गिरफ्तार, आगे भी कार्रवाई रहेगी जारी: भजनलाल शर्मा

Must read

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार में 19 में से 17 प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक हुए थे इससे युवाओं के साथ कुठाराघात हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि पेपर लीक नहीं होने देंगेऔर पेपर लीक करने वालों को के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। संकल्प पत्र के आधार पर भाजपा की सरकार बनते ही सीट का गठन किया गया और अब तक 108 लोगों को गिरफ्तार किया गया है आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में कितना भी बड़ा व्यक्ति अगर दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

उसे कॉपी भेज देनारविवार को जयपुर में सुखीजा विहार सिरसी में राजपुरोहित ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (छात्रावास) का उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि सरकार 70 हजार भर्ती की घोषणा की थी अब जरूरत पड़ी तो उसे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जितने भी पद खाली पड़े हुए हैं उस पर भर्ती कर युवाओं को मौका दिया जाएगा । 

मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में वर्ष 2031 में देश में ओलंपिक करने की घोषणा की है उसके मुताबिक राजस्थान में भी खिलाड़ियों को मौका देने के लिए स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि कुछ लोग हिन्दू की परिभाषा बता रहे थे। मैं कहना चाहता हूं कि हिन्दू वो है जो पेड़, पहाड़ और नदियों को भी पूजता है। अगर उसका पैर चींटी पर भी पड़ जाता है तो उसकी आह निकल जाती है। पीएम नरेंद्र मोदी ने एक पेड़ मां के नाम लगाने की शुरुआत की थी। इसे हम सभी को आगे बढ़ाना है।

मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि समाज ने ऐसे काम की शुरुआत की है। जो समाज को दिशा देने का काम करेगा। समाज के लोगों ने देश के कोने-कोने में जाकर खुशबू फैलाने का काम किया है। शिक्षा से ही समाज में बदलाव की शुरुआत होती है। शिक्षा हमें आत्मनिर्भर बनाती है। कई बार ग्रामीण क्षेत्र के लोग उच्च शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाते हैं। आपके इस छात्रावास से ऐसे छात्रों को संबल भी मिलेगा। मुख्यमंत्री शर्मा ने इस मौके पर समाज के संत तुलसाराम जी राजपुरोहित की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन में राजपुरोहित समाज निश्चित तौर पर अनेक ऐसे सामाजिक कार्य कर रहा है जिससे कि समाज को आगे बढ़ाने में सहयोग मिल रहा है। उन्होंने संत खेताराम को भी याद किया और वे समाज का मार्गदर्शक रहे हैं।संत  तुलसारामजी महाराज, निर्मलदासजी महाराज, आत्मानंद सरस्वतीजी महाराज मौजूद रहे।राजपुरोहित ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का शिलान्यास 2018 में हुआ था। यह भवन करीब 5 साल में बनकर तैयार हुआ है। इसमें छात्रों के रहने के लिए 40 कमरों के साथ में डिजिटल क्लास रूम भी है। यहां सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी करने वाले समाज के छात्रों को कोचिंग दी जाएगी।

मुख्यमंत्री शर्मा ने इस अवसर पर पौधारोपण का काम किया। कार्यक्रम में वन राज्य मंत्री संजय शर्मा ,जयपुर शहर की संसद मंजू शर्मा, विधायक गोपाल शर्मा, छगन सिंह राजपुरोहित, प्रशांत शर्मा और पूर्व विधायक शंकर सिंह राजपुरोहित मौजूद रहे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article