Saturday, October 12, 2024

राजस्थानः सरकारी कामों में जूम मीटिंग ऐप बैन

Must read

राजस्थान सरकार ने जूम मीटिंग ऐप को राजकीय कामों में इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी है। इसे लेकर एक आदेश भी जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि जूम मीटिंग ऐप का उपयोग असुरक्षित है।

राजस्थान सरकार ने जूम मीटिंग ऐप को राजकीय कामों में इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी है। इसे लेकर एक आदेश भी जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि जूम मीटिंग ऐप काउपयोग असुरक्षित है। इसलिए इसे इस्तेमाल नहीं किया जाए।बताया जा रहा है कि इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय से निर्देश दिया गया है।

 सरकारी विभागों के अधिकारी भी इसी ऐप के जरिए संयुक्त बैठक कर रहे थे। लेकिन अब राजकीय और आधिकारिक तौर पर जूम ऐप का इस्तेमाल मीटिंग के लिए नहीं किया जा सकेगा। सरकार ने इसे तत्काल प्रभाव से पालन करने का निर्देश दिया है।

जूम ऐप कोरोना काल में सबसे ज्यादा सुर्खियों में आया था। जब घर में कैद लोगों के लिए मीटिंग करना एक अच्छा विकल्प बन गया था। यहां तक कि ऑफिस के कामों और स्कूल की ऑनलाइन क्लास तक के लिए जूम ऐप का इस्तेमाल किया जाना शुरू हो गया था। इसके जरिए एक बार में 50 लोग एक साथ मीटिंग कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल भी आसान तरीके से होता है, इस वजह से यह काफी लोकप्रिय हो चुका है। इसके जरिए मोबाइल पर और लैपटॉप पर आसानी से मीटिंग की जा सकती है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article