Saturday, October 12, 2024

राजस्थान के प्रतापगढ़ में महिला के साथ दुर्व्यवहार तथा छेड़खानी की घटना दुर्भाग्यपूर्ण: अभाविप

Must read

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, राजस्थान के प्रतापगढ़ के धरियावद में जनजातीय महिला को निर्वस्त्र कर दुर्व्यवहार करने की घटना की कड़ी निंदा करती है, यह घटना अत्यंत शर्मनाक और झकझोर देने वाली है। दो दिन बीत जाने के बाद भी राजस्थान की कांग्रेस सरकार दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकी।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी दोनों आंखें बंद करके गहरी निद्रा में सो रहे हैं और महिला सुरक्षा और सम्मान का ढोंग करने वाले राजनीतिक गिद्धों को पीड़ित महिला की चीखें तक नहीं सुनाई दे रही। पिछले दिनों में करौली में जनजातीय समुदाय की छात्रा के साथ दुष्कर्म करके उसे गोली मारकर उस पर तेजाब डाल दिया गया, उदयपुर में बालिका के साथ रेप करके उसे काट दिया गया, बाड़मेर में महिला के साथ बलात्कार कर उसे नंगा फेंक दिया और जोधपुर में विश्वविद्यालय कैंपस में छात्र के साथ दुष्कर्म किया गया ऐसी घटनाएं पूरे राजस्थान को शर्मसार कर रही है।

अभाविप के राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीणा ने कहा कि,” राजस्थान की कांग्रेस सरकार महिलाओं के साथ दुष्कर्म जैसे जघन्य अपराध रोकने में फेल हो गई है, राजस्थान के माननीय उच्च न्यायालय से सीधे हस्तक्षेप की मांग करते हुए दोषियों को कठोरतम दंड देने की मांग करती है। चित्तौड़ के प्रांत मंत्री हर्षित नानोमा ने बताया की राजस्थान सरकार की विफलताओं के चलते राजस्थान में महिलाओं की स्थिति अत्यंत दयनीय है। राजस्थान सरकार अपराधियों को संरक्षण देना बंद करे।”

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article