Thursday, October 17, 2024

राजस्थान में कांग्रेस ने किसानों को बाजरे पर नहीं दिया न्यूनतम समर्थन मूल्य, माटी के भाव बिका बाजराः शिवराज सिंह चौहान

Must read

मध्यप्रेदश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी द्वारा क्रिकेट मैच में भारत की हार का जिम्मेदार पीएम मोदी को बताने वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि सारा देश देशभक्ति के जुनून से भरा हुआ था और यह चाहता था कि क्रिकेट का फाइनल मुकाबला भारत जीते क्योंकि खेल भी देशभक्ति का एक प्रतीक है। यदि प्रधानमंत्री मोदी वहां गए तो हमारे लिए यह गर्व का विषय है, लेकिन कांग्रेस के लोग प्रधानमंत्री मोदी से इतना डरते हैं इतना विद्वेष रखते हैं कि भारत के मैच हारने पर ये लोग खुशी मनाते हैं। 

मंगलवार को भाजपा की मीडिया सेंटर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि राजस्थान और मध्यप्रदेश में किसानों से कर्जमाफी का वादा किया जिसके कारण राजस्थान में 19,422 किसानों की जमीनें नीलाम हो गई। वहीं बेरोजगार युवाओं से बेरोजगारी भत्ते के नाम पर मजाक किया गया और राजस्थान में फसलों को भी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर नहीं खरीदा गया जिसके कारण किसानों को अपना बाजरा मिट्टी के भाव बेचना पड़ा। 

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों का जीवन बदला है आम आदमी के जीवन को काफी हद तक सरल बनाया है। पीएम आवास योजना, जल जीवन मिशन योजना, उज्जवला योजना, किसान सम्मान निधि सहित अनेक ऐसे काम हैं जिनसे देश में लाखों करोड़ों लोगों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया गया है। इसलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज जन-जन के मन में बसे हुए हैं। मध्यप्रदेश हो या राजस्थान कांग्रेस का नेतृत्व करने वाले राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा दोनो भाई-बहन झूठ की मशीन हैं। प्रियंका वाड्रा मध्यप्रदेश में कहती है कि राम 13 वर्ष के लिए वनवास गए थे आप खुद देखिए देश का बच्चा-बच्चा जानता है प्रभु श्री राम 14 वर्ष के लिए वनवास गए थे, लेकिन प्रियंका गांधी को नहीं पता। मध्यप्रदेश में कुछ लोग कहते हैं कि केवल कुछ हजार लोगों को ही रोजगार मिले हैं, जबकि 50 हजार को तो नियुक्ति पत्र मैने अपने हाथ से बांटे हैं। 

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार साढ़े चार साल तो रिसोर्ट में रही और चुनाव में जब 06 माह शेष बचे तो  झूठी घोषणाओं का अंबार लगा दिया। राजस्थान की जनता जानती है, कि अशोक गहलोत सरकार कुशासन का पर्याय बन चुकी है। आज भ्रष्टाचार के मामले में राजस्थान नंबर वन है सरकार के योजना भवन से करोड़ों रुपए नकदी और सोना बरामद होता है। यह पहली घटना है जब किसी सरकारी कार्यालय से सोना और पैसा बरामद हो रहा है। वहीं जल जीवन मिशन का उद्देश्य घर-घर नल से पानी पहुंचाने का था, लेकिन राजस्थान में इस योजना में भी लगभग 20 हजार करोड़ का घोटाला किया गया। प्रदेश में 5 साल के दौरान 11 लाख अपराध के मामले दर्ज होते हैं। सायबर क्राइम में राजस्थान नंबर वन सांप्रदायिक दंगों के मामलों में यहां रिकॉर्ड ही टूट गया जबकि हुए मध्य प्रदेश में मजाल जो कोई आंख उठाकर भी देख ले। गहलोत सरकार ने प्रदेश को दंगो की आग में झोंक दिया। 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article