Wednesday, October 16, 2024

राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने के बाद पेट्रोल के दाम की होगी समीक्षा और पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को करेंगे पूरा: नरेंद्र मोदी

Must read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने के साथ ही पेट्रोल के दामों की समीक्षा होगी और पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश,हरियाणा और गुजरात में 97 रुपए लीटर पेट्रोल के दाम को यहां भी लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्वी राजस्थान नहर का वादा भाजपा ने किया था सरकार आने के बाद उसे भी पूरा किया जाएगा। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने यह वादा शनिवार को डीग में आयोजित चुनावी सभा में किया। पीएम मोदी ने कहा कि भरतपुर का एनसीआर के रूप में किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा किभाजपा ने जो चुनावी वादे किए हैं उसे पूरे किए जाएंगे और राजस्थान को एक अग्रणीय राजस्थान के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर कटाक्ष करते हुए कहा किकुछ लोग यहां खुद को जादूगर कहते हैं। अब राजस्थान की जनता कह रही है कि 3 दिसंबर, कांग्रेस छू-मंतर हो जाएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि लाल डायरी के पन्ने खुलने लगे हैं। इसके 4 पन्ने, 40 पन्नों से कम नहीं है। बेटा खुद कह रहा है कि पापा की सरकार रिपीट नहीं होगी। लाल डायरी के जो पन्ने बाहर आए हैं, उसमें लिखा है कि जादूगर सरकार ने कैसे राजस्थान सरकार को खनन माफिया के हवाले कर दिया। भरतपुर में भी कनकांचल की पहाड़ियों में क्या हुआ, यह बृज के लोग अच्छी तरह जानते हैं। कांग्रेस खुद खनन माफिया हो तो आपकी आवाज कैसे सुनते। इस खनन माफिया राज के कारण ही संत बाबा विजयदास को बलिदान देना पड़ा।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस राजस्थान में आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी है। लॉकर से सोना निकल रहा है। पेपर में, चुनाव में लोग सोचते हैं कि लक अच्छा हो, लेकिन कांग्रेस वालों को लॉकर दिख रहा है। वह कहते हैं कि बाकि सब ठीक है, बस लॉकर न खुल जाए। यह आलू से बना सोना नहीं है। यह आपसे लूटा हुआ सोना है। यह सोना जो निकल रहा है, वह युवाओं को धोखा देकर तैयार किया गया सोना है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पांच साल में राजस्थान को भ्रष्टाचार और दंगों में अग्रणी बना दिया है, इसलिए राजस्थान कह रहा है कि जादूगरजी, कोनी मिले वोटजी(जादूगरजी, वोट नहीं मिलेगा)। एक कहावत है कि जिस पत्तल में खाया, उसी में छेद किया। कांग्रेस ने राजस्थान के साथ ऐसा ही किया। बेटियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार किया। होली, रामनवमी या कोई भी त्योहार लोग शांति से नहीं मना पाए। दंगे, पत्थरबाजी, कर्फ्यू यही सब चलता रहा। कांग्रेस जहां-जहां आती है, वहां-वहां आतंकवादी, अपराधी, दंगाई बेलगाम हो जाते हैं। कांग्रेस के लिए तुष्टीकरण ही सबकुछ है।

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में महिलाओं के साथ रेप होता है और उनके मंत्री कहते हैं कि राजस्थान मर्दों का प्रदेश है। इन्होंने महिलाओं और पुरुषों का भी अपमान है। इसके बाद भी कांग्रेस ने महिलाओं का अपमान करने वाले मंत्री को ईनाम के रूप में टिकट दे दिया। इस पाप में कांग्रेस हाईकमान भी शामिल हो गया। शायद उस मंत्री के पास ऐसी कोई जानकारी है कि उसे टिकट दिया गया। शायद उनके पास भी कोई ऐसी जानकारी है, लाल डायरी है। भाजपा सरकार आई तो यह भी सामने आएगा कि उनके पास ऐसा क्या है?
पीएम मोदी ने कहा किअभी हालही में देश का पहला दलित मुख्य सूचना आयुक्त मिला। उनका नाम है हीरालाल सामरिया। वे भरतपुर के पास के ही डीग के रहने वाले हैं। दुर्भाग्य ये है कि कांग्रेस को एक प्रतिभाशाली दलित अधिकारी की नियुक्ति पसंद नहीं आई, इसके लिए जो मीटिंग रखी गई थी, उसका भी उन्होंने बहिष्कार किया। कांग्रेस एक दलित अफसर को ऊंचे पद पर पहुंचते हुए देख नहीं सकती। यह वही कांग्रेस है, जिसमें रामनाथ कोविंद का विरोध किया। बाबा साहब आंबेडकर का अपमान किया। उन्हें राजनीति से दूर करने की कोशिश की, जबकि भाजपा आंबेडकर से जुड़े तीर्थ स्थलों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित कर रही है। भाजपा ने ही देश को दूसरा कानून मंत्री दिया है, अर्जुनराम मेघवाल भी राजस्थान के ही हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि अब किसी परिवार को भोजन के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। कोरोना में हमने यह काम शुरू किया था, ताकि देश में कोई भूखा नहीं सोए। इसलिए हमने फैसला किया है कि मुफ्त राशन की योजना अगले 5 साल तक चालू रहेगी। यह पुण्य भी आपको मिलेगा, क्योंकि आपने वोट देकर मोदी से यह पवित्र काम करवाया है। कांग्रेस को यह भी पसंद नहीं, इलेक्शन कमीशन से मेरे खिलाफ शिकायत कर दी। गरीब को रोटी खिलाने के लिए जेल भी जाना पड़े तो हम तैयार हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article