Saturday, October 12, 2024

राजस्थान युनिवर्सिटी के 75 साल के इतिहास में पहली बार बन्द रहेगा स्टूडेंट्स का पढ़ना और पढ़ाना

Must read

10 अगस्त को राजस्थान यूनिवर्सिटी रहेगी बन्द..

राजस्थान विश्वविद्यालय के 75 साल के इतिहास में पहली बार बन्द रहेगा स्टूडेंट्स का अध्यनन – अध्यापन…

पुरानी पेंशन योजना का लाभ लेने के लिए विश्वविद्यालय के समस्त कर्मचारी, अधिकारी एवं शिक्षक सामूहिक अवकाश पर..

राजस्थान विश्वविद्यालय के 75 साल के इतिहास में पहली बार गुरुवार को विश्वविद्यालय के समस्त सहायक कर्मचारी ओर शिक्षक व अधिकारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे।
विश्वविद्यालय में पुरानी पेंशन योजना का लाभ लेने के लिए विश्वविद्यालय कर्मियों की ओर से अपने स्तर पर भारी भरकम नियोक्ता अंशदान जमा करवाए जाने जैसी विसंगति को दूर किए जाने, विश्वविद्यालय कर्मियों के लिए राज्य सरकार के स्तर पर पेंशन की स्थाई व्यवस्था किए जाने को लेकर राज्य सरकार के स्तर पर किसी भी तरह का सकारात्मक रुख प्रदर्शित नहीं किए जाने के विरोध में विश्वविद्यालय के सभी संगठनों की ओर से सामूहिक रूप से यह निर्णय लिया गया है।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ.संजय कुमार के नेतृत्व में पिछले कई दिनों से इस संबंध में सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए शांतिपूर्ण धरना, प्रदर्शन किए जा रहे है।
लेकिन किसी भी तरह का कोई सकारात्मक रवैया राज्य सरकार की ओर से अभी तक नहीं दर्शाया गया है।
सरकार व प्रशासन की ओर से विरोध की इसी कड़ी को आगे बढ़ते हुए 10 अगस्त को राजस्थान विश्वविद्यालय के कर्मचारी, अधिकारी एवं शिक्षकों ने सामूहिक अवकाश पर रहने का निर्णय लिया है।
राजस्थान विश्वविद्यालय ऑफिसर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ.भूपेंद्र सिंह शेखावत के अनुसार इस संबंध में पिछले कई दिनों से राजस्थान विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ.संजय कुमार के नेतृत्व में इस संबंध में व्यापक जन चेतना का एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article