Saturday, October 12, 2024

राजस्थान विधानसभा चुनाव: भाजपा-कांग्रेस में टिकट को लेकर हंगामा, गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- पार्टी का सिपाही हूं

Must read

राजस्थान विधानसभा चुनाव की डेट का ऐलान होने के बाद से ही सूबे की सियासत में हलचल बढ़ गई है। दोनों प्रमुख राजनीतिक दल, भाजपा और कांग्रेस, चुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं।भाजपा ने पहले ही अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें कई सीटों पर नए चेहरों को मौका दिया गया है। हालांकि, इस लिस्ट को लेकर भी पार्टी के अंदर ही विरोध शुरू हो गया है। कई नेता और कार्यकर्ता अपनी पसंद के उम्मीदवारों को टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं।

कांग्रेस भी अपनी पहली लिस्ट की तैयारियों में जुटी है। माना जा रहा है कि पार्टी जल्द ही अपनी लिस्ट जारी करेगी। कांग्रेस में भी टिकट को लेकर अंदरूनी खींचतान की खबरें आ रही हैं।इस बीच, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि वह पार्टी का सिपाही हैं और पार्टी जो कहेगी, वह करेंगे। शेखावत ने कहा कि टिकट देने की एक प्रक्रिया होती है और पार्टी चुनाव समिति और पार्टी अध्यक्ष के फैसले का सम्मान करती है।शेखावत ने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जल्द ही जोधपुर आ रहे हैं और संभाग भर के भाजपा कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। नड्डा चुनाव जीतने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को मंत्र देंगे।

टिकट को लेकर हंगामा

भाजपा ने 12 अक्टूबर को अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में कई सीटों पर नए चेहरों को मौका दिया गया है। हालांकि, इस लिस्ट को लेकर भी पार्टी के अंदर ही विरोध शुरू हो गया है। कई नेता और कार्यकर्ता अपनी पसंद के उम्मीदवारों को टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी भाजपा की पहली लिस्ट पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने टिकट बेचने का काम किया है। गहलोत ने कहा कि भाजपा के नेताओं को अपनी ही पार्टी में जगह नहीं मिल रही है, इसलिए वे कांग्रेस में आ रहे हैं।

गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- मैं पार्टी का सिपाही हूं

इस बीच, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि वह पार्टी का सिपाही हैं और पार्टी जो कहेगी, वह करेंगे। शेखावत ने कहा कि टिकट देने की एक प्रक्रिया होती है और पार्टी चुनाव समिति और पार्टी अध्यक्ष के फैसले का सम्मान करती है। शेखावत ने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जल्द ही जोधपुर आ रहे हैं और संभाग भर के भाजपा कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। नड्डा चुनाव जीतने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को मंत्र देंगे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article