Monday, October 21, 2024

रॉयल मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी ने नई दिल्ली में सफल चैनल पार्टनर मीट की मेजबानी की

Must read



नई दिल्ली। रॉयल मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी (आरएमयू), बिश्केक, किर्गिस्तान ने कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में एक बेहद सफल "आरएमयू चैनल पार्टनर मीट" की मेजबानी की। कार्यक्रम का आयोजन आरएमयू इंडिया के प्रतिनिधि नैन सिंह, अमित चौधरी और डॉ. दीपक कुमार द्वारा किया गया।

इस बैठक में कई प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्ति और उद्योग जगत की हस्तियां उपस्थित रही। भारत में किर्गिज़ गणराज्य के दूतावास से अज़मत सेदीबालिव मुख्य अतिथि थे, जिन्होंने सभा को एक व्यावहारिक भाषण दिया। बांग्लादेश उच्चायोग के प्रेस मंत्री शाबान महमूद ने कार्बन मार्केट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीएमएआई) के महासचिव रोहित कुमार के साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में भाग लिया।

इस आयोजन में देश भर से बड़ी संख्या में चैनल भागीदार शामिल हुए, जो सभी आरएमयू के एमबीबीएस कार्यक्रम और इसकी प्रतिस्पर्धी शुल्क संरचना से अत्यधिक प्रभावित हुए।



आरएमयू के भारत प्रतिनिधि नैन सिंह ने विश्वविद्यालय, किर्गिस्तान देश और एमबीबीएस प्रवेश प्रक्रिया का व्यापक अवलोकन प्रदान किया। विदेशी शिक्षा में 25 वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ, सिंह ने हजारों छात्रों को दुनिया भर के शीर्ष रैंक वाले विश्वविद्यालयों से अपने सपनों की डिग्री हासिल करने के लिए मार्गदर्शन किया है।

रॉयल मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी एमबीबीएस और बीडीएस डिग्री प्रदान करती है और बिश्केक के केंद्र में स्थित एक अत्याधुनिक परिसर का दावा करती है। विश्वविद्यालय भारतीय भोजन विकल्पों के साथ-साथ लड़कों और लड़कियों के लिए अलग-अलग छात्रावास प्रदान करता है। छात्र अपनी ट्यूशन फीस का भुगतान सेमेस्टर के आधार पर कर सकते हैं, वार्षिक शुल्क 3 लाख रुपये से कम होगा। इसके अतिरिक्त, आरएमयू 100% छात्र वीज़ा अनुमोदन दर की गारंटी देता है। दिल्ली से बिश्केक तक सीधी उड़ान में केवल 3 घंटे लगते हैं, जिससे यह आसानी से पहुंचा जा सकता है।

2024/2025 सत्र के लिए प्रवेश अब खुले हैं। डॉक्टर बनने के इच्छुक लेकिन वित्तीय चुनौतियों का सामना करने वाले छात्रों को सहायता के लिए आरएमयू के भारत प्रतिनिधि से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article