Saturday, October 12, 2024

लोकसभा की 102 सीटों पर मतदान शुरू,16.63 करोड़ मतदाता 1625 प्रत्याशियों का करेंगे फैसला

Must read

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र के 102 लोकसभा क्षेत्र के लिए शुक्रवार को सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू हो गया है। 16.63 करोड़ मतदाता 1625 प्रत्याशियों का फैसला करेंगे। इसमें से 135 महिला प्रत्याशी शामिल है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी नागपुर से,श्रम मंत्री भूपेंद्र यादवअलवर से,कानून मंत्रीअर्जुन राम मेघवाल बीकानेर से सहित विभिन्न नेता चुनाव लड़ रहे हैं।

राजस्थान में जयपुर शहर,जयपुर ग्रामीण, बीकानेर, गंगानगर, चूरू,झुंझुनू,सीकर,अलवर,भरतपुर,करौली-धौलपुर,दौसा और नागौर लोकसभा क्षेत्र में अपने प्रत्याशी को चुनने के लिए मतदान शुरू हो गया है।

राजस्थान में गठबंधन में नागौर लोकसभा क्षेत्र से हनुमान बेनीवाल और ज्योति मिर्धाके बीच सीधीटक्कर देखने को मिल रही है।सीकर से सीपीएम के अमराराम और मौजूदा सांसद सुबेधानंद सरस्वती के बीच,बीकानेर में कानून कानून मंत्रीअर्जुन राम मेघवाल और कांग्रेस के गोविंद राम मेघवाल के बीच, अलवर लोकसभा क्षेत्र में केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव और कांग्रेस के मुंडावर से विधायक ललित यादव के बीच,चूरू मेंकांग्रेस के राहुल कस्बा और भाजपा केदेवेंद्र झाझरिया के बीच,दौसा मेंकांग्रेस के विधायक मुरारी लाल मीणाऔरभाजपा के कन्हैयालाल मीणा के बीच कड़ी टक्कर है। 

झुंझुनू में कांग्रेस ने विधायक बिजेंदर ओला और शुभकरण चौधरीके बीच,जयपुर ग्रामीण में कांग्रेस के अमित चोपड़ा और भाजपा के राव राजेंद्र सिंह,धौलपुर करौली में कांग्रेस के भजन लाल जाटव और भाजपा की इंदु देवी जाटव, गंगानगर में कांग्रेस ने कुलदीप इंदौरा और भाजपा ने प्रियंका बालन और भरतपुर में भाजपा रामस्वरूप कोली और संजना जाटव को कांग्रेस ने को चुनाव मैदान में उतारा है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article