Monday, October 14, 2024

वनकर्मियों से विवाद मामले में बांदीकुई से भाजपा विधायक टांकड़ा सहित छह लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा और मारपीट में मामला दर्ज

Must read

वनकर्मियों से विवाद मामले में बांदीकुई से भाजपा विधायक भागचंद टांकड़ा सहित छह लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा, मारपीट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज हुआ हैं। क्षेत्रीय वन अधिकारी राजेश कुमार शर्मा की ओर से बांदीकुई कोर्ट में इस्तगासा दायर किया था। इस पर कोर्ट ने इस्तगासे के जरिए बसवा पुलिस थाने को मुकदमा दर्ज करने के आदेश जारी किए। इस पर बसवा पुलिस थाने ने विधायक सहित छह लोगों के खिलाफ 143, 332, 353, 504, 382, 354, 342, 506 भादस व 3 (1) (R) (5), 3(2) (Va) sc/st Act के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।

एफआईआर में बताया है कि परिवादी क्षेत्रीय वन अधिकारी राजेश कुमार शर्मा वनपाल नाका बसवा के क्षेत्र झांझीरामपुरा का निरीक्षण करने गए थे। उनके साथ सहायक वनपाल महेंद्र गुर्जर, योगेश गुर्जर, वनकर्मी महेंद्र सिंह मीना, जगदीश प्रसाद मीना, सविता मीना, मोतीलाल शर्मा, जगदीश प्रसाद मीना भी थे। इस दौरान करीब शाम साढ़े चार बजे कालेड तिराहे पर अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को रुकवाया तो चालक ट्रैक्टर को भगाकर ले गया। बाद में ट्रैक्टर को सड़क किनारे खड़ा कर फरार हो गया।

ट्रैक्टर को सीज कर मौका स्थल से सुरक्षा कर्मी जगदीश प्रसाद मीना द्वारा बसवा थाने लाया जा रहा था। भाजपा विधायक भागचंद टांकड़ा सहित करीब 60-70 लोग आ गए और जब्तशुदा ट्रैक्टर-ट्रॉली को जबरन रुकवाया। विधायक ने ट्रैक्टर छोड़ने के लिए कहा। इस पर वनकर्मियों ने कहा कि यह वाहन कानून प्रक्रिया के तहत ही छूट पाएगा। जिस पर विधायक सहित अन्य लोग भड़क गए और वनकर्मियों के साथ हाथापाई, धक्का-मुक्की और मारपीट पर उतारू होकर अभद्रता करने लगे।

महिला वनकर्मी घटना की वीडियो मौके पर बना रही थी तो महिला के हाथ से मोबाइल छीनकर अभद्रता की। जिससे महिला के हाथ में चोट आई हैं। एफआईआर में बताया गया है कि वनकर्मियों को बंदी बनाया गया और जेब में जबरन पैसे रख दिए और रिपोर्ट में वनकर्मियों ने आरोपियों द्वारा कपड़ों पर शराब डालने का आरोप लगाया हैं। जबरन मेडिकल मुआयना करवाया गया।

बांदीकुई से भाजपा विधायक भागचंद सैनी टांकडा ने कहा कि यह मामला पूरी तरह से झूठा हैं। वनकर्मियों के जेब से पैसे बरामद किए गए थे। क्षेत्र में भ्रष्टाचार करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहेगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article