Monday, October 14, 2024

वन मंत्री शर्मा का कड़ा रुख: गोकशी के मामले में पटवारी और कानून को एपीओ,पूरा थाना लाइन हाजिर, जांच एडीएम को सोपी

Must read

वन मंत्री संजय शर्मा के कड़े रुख के चलते अब अलवर जिले के किशनगढ़बास गोकशी मामले में पटवारी और कानूनगो को एपीओ किया है। गोकशी मामले की जांच एडीएम से करवाई जा रही है। पुलिस विभाग की ओर से किशनगढ़बास के पूरे थाने को लाइन हाजिर किया है। इसके अलावा एक एईएन को भी एपीओ किया जा चुका है।
रूंध गिदावड़ा में गोकशी के मामले को लेकर पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई जारी रही। पुलिस फोर्स की मौजूदगी में प्रशासन की ओर से गिदावड़ा में सरकारी जमीन पर अवैध रूप हो रही खेती को ट्रैक्टरों से नष्ट करने की कार्रवाई की गई। जिला कलक्टर डॉ. अर्तिका शुक्ला ने मौका मुआयना किया और अधिकारियों को निर्देश दिए। पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।अन्य आरोपियों की तलाश में संभावित स्थानों पर तलाशी की कार्रवाई चल रही है। वहीं अवैध बिजली कनेक्शन को लेकर निगम ने एईएन को एपीओ कर दिया है। क्षेत्र के रूंध गिदावड़ा में गोकशी का मामला सामने आने के बाद मंगलवार को तीसरे दिन भी प्रशासनिक व अन्य विभागों के अधिकारी पुलिस फोर्स के साथ यहां पहुंचे।

प्रशासन की ओर से गिदावड़ा में सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बोई गई फसल को नष्ट कराने की कार्रवाई शुरू की गई। शाम तक यहां प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस जाप्ता ट्रैक्टर से फसल को नष्ट करने की कार्रवाई करते रहे। उल्लेखनीय है कि सोमवार को प्रशासन ने यहां अवैध रूप से निर्मित कच्चे-पक्के घरों पर बुलडोजर चलाकर नष्ट कर दिया था। वहीं 80 बीघा जमीन पर बोई गई फसल को नष्ट किया गया था। बिजली के अवैध कनेक्शन और ट्रांसफॉर्मर हटाए गए थे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article