Tuesday, October 15, 2024

विधानसभा की कार्रवाई 3 जुलाई से शुरू, बागीदौरा के नवनिर्वाचित विधायक को शपथ, कार्य सलाहकार समिति के प्रतिवेदन पेश करने और दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि

Must read

16 वी राजस्थान विधानसभा के द्वितीय सत्र पहले दिन 3 जुलाई को बैठक की शुरुआत प्रातः काल 11:00 बजे बागीदौरा के उपचुनाव में  निर्वाचित हुए भारत आदिवासी पार्टी के विधायक जय कृष्णा पटेल को शपथ दिलाने के साथ होगी।

विधानसभा में मंगलवार को सरकारी मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग सोमवार को विधानसभा की कार्य सलाहकार बैठक का प्रतिवेदन सदन में प्रस्तुत करेंगे और उसे पर विचार कर पारित किया जाएगा। इस प्रतिवेदन इससे स्पष्ट होगा कि विधानसभा में सरकार का बजट पेश करेगी। 

फिलहाल यह है चर्चा का विषय है कि इस बार सरकार 10 जुलाई को अपना बजट पेश करेगी। केंद्र का बजट 22 जुलाई को आने की संभावना है इसके बावजूद भी राजस्थान का बजट पहले ही विधानसभा में पेश हो जाएगा। आखिर राज्य सरकार किस प्रकार अपना बजट में केंद्र कीआवंटितराशि के बारे में फैसला करेगी। राजस्थान सरकार ने 31 जुलाई तक का लेखा अनुदान पारित कर रखा है ऐसे में इससे पहले प्रदेश का बजट विधानसभा में पारित होना आवश्यक है।इसके चलते विधानसभा में बजट पहले पेश किया जाएगा।

विधानसभा में पूर्व राज्यपालकमला बेनीवाल, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मनोहर जोशी, पूर्व विधायक महावीर प्रसादजैन, राधेश्यामगंगानगर, चंद्रशेखर, उमेश सिंह, विवेकधाकड़,प्रभु लाल, कृष्ण गोपाल कोगटा, मोटाराम, रतिराम यादव और हुकम सिंहको श्रद्धांजलिदी जाएगी। इसी के साथ विधानसभा की कार्रवाई खत्म हो जाएगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article